सशस्त्र बल को 26 महिलाओं सहित मिले 116 चिकित्सा सेवा अधिकारी

0
203

लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-243 के सफल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर और कॉलेज, लखनऊ में औपचारिक परेड आयोजित की गई। नौ सप्ताह का कोर्स युवा सशस्त्र बलों को गहन युद्ध चिकित्सा सहायता प्रशिक्षण प्रदान करता है।

चिकित्सा और दंत चिकित्सा अधिकारियों को प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्यों का पालन करने और सशक्त बनाने के लिए यह पाठ्यक्रम संचालित किया जाता है ।

इस पाठ्यक्रम में त्रि-सेवा प्रतिनिधित्व वाली 26 महिला अधिकारियों सहित 116 अधिकारी शामिल थे। परेड को सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित किया गया। औपचारिक परेड की समीक्षा लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद, कमांडेंट एएमसी सेंटर एंड कॉलेज, ओआईसी रिकॉर्ड्स और कर्नल कमांडेंट एएमसी द्वारा की गई।

मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स की औपचारिक परेड आयोजित

4015 फील्ड अस्पताल के कैप्टन हरीश टाक को पाठ्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंड ऑफिसर चुना गया और उन्हें कमांडेंट रोलिंग ट्रॉफी से सम्मानित किया गया और वायु सेना स्टेशन येलहंका की फ्लाइट लेफ्टिनेंट शिवालिका सती को फील्ड इवेंट में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी होने के लिए मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह, अशोक चक्र मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए, लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने उन्हें पेशेवर दक्षता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में दिए गए ज्ञान को लगातार उन्नत करने और आगे बढ़ाने की भी सलाह दी।

ये भी पढ़ें : सेना के डॉक्टरों ने 3डी प्रिंटेड मेक इन इंडिया इम्प्लांट प्रोस्थेसिस से जबड़े को किया पुनर्स्थापित

लेफ्टिनेंट जनरल वी साबिद सैयद ने अधिकारियों को अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने और क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने परेड के उत्कृष्ट प्रदर्शन और सावधानीपूर्वक संचालन के लिए सभी की सराहना की। पाठ्यक्रम अधिकारियों के 200 से अधिक गौरवान्वित माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ बड़ी संख्या में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा अधिकारियों ने परेड का अवलोकन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here