15 खेलों के स्पोर्ट्स हास्टल में पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की कोच के तौर पर होगी भर्ती

0
49
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आवासीय स्पोर्ट्स हास्टल के प्रशिक्षु खिलाड़ियों की बेहतर ट्रेनिंग के लिए पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियो को कोच के पद पर भर्ती करने की नीति अमल में ला रहा है। इसी क्रम में यूपी खेल विभाग ने 15 विभिन्न खेलों मे निर्धारित मानकों पर खरा उतरने वाले पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियो से आवेदन मांगे है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई होगी। इस बारे में क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अजय सेठी ने बताया कि प्रशिक्षकों के पद पर तैनात होने वाले इन पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियो को प्रति माह 1.50 लाख रुपए का मानदेय मिलेगा।

उन्होंने कहा कि अभी तैराकी, वॉलीबाल, जिम्नास्टिक, क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बास्केटबाल, कबड्डी, कुश्ती, बॉक्सिंग, हैंडबाल, जूडो और तीरंदाजी के छात्रावासों के लिए कोच भर्ती किए जाएंगे। इसके लिए आवेदकों की शैक्षिक योग्यता कम से कम स्नातक होनी चाहिये।

ये भी पढ़ें : एकलव्य क्रीड़ा कोष : खिलाड़ियों को मिलेगी 32.50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

इसके अलावा उन्होंने ओलंपिक, कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स और वर्ल्ड कप या वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया होना चाहिए। इच्छुक 31 जुलाई तक किसी भी कार्य दिवस में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक प्रदेश के किसी कार्यालय से आवेदन पत्र प्राप्त कर जमा कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here