महिला दिवस पर वीमेन पॉवर लाइन में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

0
314
फोटो : साभार सोशल मीडिया
फोटो : साभार सोशल मीडिया

लखनऊ :अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर 8 मार्च को डॉ. अलीज़ा जैदी एमबीबीएस, एमडी (चर्म रोग विशेषज्ञ), डर्माकोर द्वारा वीमेन पॉवर लाइन स्टाफ के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर चर्म रोग रोकथाम एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया जा रहा है।

यह शिविर सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक वीमेन पॉवरलाइन में काम करने वाले सभी महिला-पुरूष कर्मियों के लिए लगाया जा रहा है। इस मौके पर एडीजी वीमेन पॉवरलाइन श्रीमती नीरा रावत, बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगी।

डॉ. अलीज़ा जैदी ने इस शिविर के आयोजन के उद्देश्य के विषय में बताया, “वीमेन पॉवर लाइन कर्मी लगातार 24×7 महिला सुरक्षा हेतु अथक परिश्रम करते हैं। ऐसी व्यस्त जिंदगी में स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं वैसे भी प्राथमिकता नहीं रह जातीं, जबतक कि वह आप के काम मे सीधे तौर पर बाधा न उत्पन्न करना शुरू कर दें।

ये भी पढ़े : फाइटोफार्मास्युटिकल उत्पाद पिक्रोलिव के तीसरे फेज के क्लीनिकल ट्रायल की मंजूरी

ऐसे में आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि चर्म रोग जैसी दिक्कतों को अंतिम पायदान पर रखा जाता है। आम तौर स्किन को लेकर होने वाली समस्याओं को लोग नजरअंदाज कर देते हैं या खुद मेडिकल स्टोर पर जाकर ओवर द काउंटर दवाएं लेते हैं, जो कि पूरी तरह से गलत है।

स्किन से जुड़ी किसी भी बीमारी के इलाज के लिए डॉक्टर के पास ही जाएं। स्वयं से या झोलाछाप के चक्कर में पड़कर लोग पैसा, सौंदर्य और स्वास्थ्य दोनों गवां देते हैं इन्हीं मुद्दों को लेकर इस जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है।” उल्लेखनीय है कि डॉक्टर अलीज़ा ज़ैदी राजधानी की एक प्रमुख त्वचा रोग विशेषज्ञ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here