जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग : आरईपीएल क्रूसेडर्स फाइनल में

0
56
धनंजय यादव

लखनऊ। धनंजय यादव (4 विकेट) की दमदार गेंदबाजी के बाद उपयोगी बल्लेबाजी से आरईपीएल क्रूसेडर्स क्रिकेट क्लब ने जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग के पहले सेमीफाइनल में कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब को रोमांचक मुकाबले में चार विकेट से पराजित कर खिताबी होड़ में प्रवेश किया।

पहले सेमीफाइनल में कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब को चार विकेट से हराया

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ लखनऊ (सीएएल) के तत्वाधान में खेली जा रही इस लीग के केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में में कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम निर्धारित 40 ओवर के मैच में 37.2 ओवर में 163 रन ही बना सकी।

टीम के सलामी बल्लेबाज कृतु राज राज सिंह (14) और मोहम्मद सहीम हसन (13) ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़ डाले। वही अनुभवी बल्लेबाज अंश चौधरी 3 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद धनंजय यादव की घातक गेंदबाजी के आगे कूह स्पोर्ट्स के बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आये।

लगातार विकेट गिरने की वजह से टीम बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही। टीम से अनिकेत सिंह ने 38 रन, सचिन चौधरी ने 17 रन और बंटी बिंद ने 16 रन का योगदान दिया। आरईपीएल क्रूसेडर्स से धनंजय यादव ने 5.2 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट हासिल किये। क्षितिज मिश्रा व रवि सिंह ने 2-2 विकेट चटकाये।

जवाब में आरईपीएल क्रूसेडर्स क्रिकेट क्लब ने 37.1 ओवर में छह विकेट पर 166 रन बनाकर मुकाबला चार विकेट से जीत लिया। हालांकि टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके चोटी के तीन बल्लेबाज सिर्फ 20 रन के स्कोर पर पवैलियन वापस लौट गए।

ये भी पढ़ें : सौरभ और दिनेश के कमाल से नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) सेमीफाइनल में

इसके बाद पीयूष यादव (60) और आदित्य यादव अनव (17) ने चौथे विकेट के लिए 32 रन जोड़े और टीम का स्कोर 52 रन तक पहुंचाया। फिर पीयूष यादव ने कप्तान शुभम चौबे (14) के साथ मिलकर पांचवे विकेट के लिए 18 रन की साझेदारी की।

वहीं निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे सावन सिंह ने 51 गेंदों पर 1 चौके से नाबाद 36 रन बनाकर टीम को बड़ी राहत दी।

पीयूष यादव ने 73 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके व एक छक्के की मदद से शानदार 60 रन का योगदान किया। कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब से सुरेंद्र कुमार को दो विकेट मिले।  लीग का दूसरा सेमीफाइनल 2 मार्च को अखिल इंफ़्रा क्रिकेट क्लब और नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) व के मध्य खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here