एंटी-मुस्लिम व पाक के खिलाफ नहीं, मानवता पर है फिल्म गदर 2

0
110
साभार : गूगल (फिल्म निर्देशक अनिल शर्मा)

गदर 2 को रिलीज हुए एक महीना होने वाले है, यह अब तक सुर्खियों में है। कास्ट से लेकर डायरेक्टर तक फिल्म से जुड़े अनुभव लोगों से साझा कर रहे हैं।

कई लोग सोचते हैं कि गदर 2 एंटी मुस्लिम फिल्म है। इस पर अनिल शर्मा ने जवाब दिया, मैं ऐसी मार्केटिंग की चीजों पर ध्यान नहीं देता, मैं आर्टिस्ट हूं और दुनिया कैसे चलती यह नहीं समझता। मैं बस जानता हूं कि मैं गदर 2 बनाना चाहता था क्योंकि लोग देखना चाहते थे।

एंटी मुस्लिम कमेंट पर उन्होंने बोला, कहां है? मुझे लगता है कि वे लोग बिना फिल्म देखे बात कर रहे हैं। फिल्म एंटी -मुस्लिम या पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हैं। यह मानवता पर फिल्म है।

हम तो कह रहे हैं कि हम गीता और कुरान दोनों को क्यों स्वीकार नहीं कर सकते…हमने तो एकता की बात की। हमने मौसी और मुस्कान जैसे अच्छे किरदार भी दिखाए। हम किसी धर्म के खिलाफ नहीं। मुस्लिम हमारे सबसे बड़े दर्शक हैं और हमें प्यारे भी हैं।

इस बीच निर्देशक अनिल शर्मा ने 2 ब्लॉकबस्टर देने पर खुशी जताई। साथ ही अपने मुस्लिम दर्शकों के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि गदर में उन्होंने कैसे मुस्लिमों को अच्छा दिखाया है इसलिए यह मूवी एंटी-मुस्लिम कतई नहीं है।

गदर 2 की सफलता पर निर्देशक अनिल शर्मा की खुशी का ठिकाना नहीं है। उनके खाते में गदर के दोनों पार्ट माइलस्टोन बनकर दर्ज हैं।

एक बातचीत में उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की और कहा, मैं बहुत भाग्यशाली हूं। लोगों को एक गदर नहीं मिलती मेरे पास दो हैं। उन्होंने कहा कि इसमें उनका कोई जादू नहीं है।

सारी सफलता का श्रेय उन्होंने ईश्वर और अपने पेरेंट्स को दिया। अनिल शर्मा ने कहा, ईश्वर ही मेरी खुशी और दुख तय करता है। इसलिए इस सफलता का श्रेय मैं नहीं ले सकता।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here