खुशखबरी : यूपी पुलिस में होगी 534 उत्कृष्ट खिलाड़ियों की भर्ती, इन खेलों में मौका

0
255

लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस में होने वाली भर्ती के लिए आरक्षी पद पर भर्ती के क्रम में उत्तर प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को भी पुलिस में भर्ती होने का मौका मिलेगा। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस में भर्ती की प्रक्रिया की शुरुआत की है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अध्यक्ष राज कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि आरक्षी नागरिक पुलिस (कांस्टेबल) के 534 पदों पर उत्कृष्ट खिलाड़ियों की भी भर्ती होगी। जानकारी के अनुसार इसमें विभिन्न खेलों के 335 पुरुष खिलाड़ी व 199 खिलाड़ी होंगे।

जानकारी के अनुसार भर्ती के लिए  प्रक्रिया शुरू कर दी गई और जल्द ही इसका विज्ञापन जारी किया जाएगा। इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतम आयु 22 वर्ष होगी।

ये भी पढ़े : साई लखनऊ के प्रशिक्षुओं का इंटरनेशनल ओपन ताइक्वाण्डो चैंपियनशिप में धमाल

हालांकि विशेष परिस्थितियों मे कुशल खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक द्वारा न्यूनतम आयु सीमा में दो वर्ष और अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष तक की छूट दी जा सकती है। भर्ती के लिए 12वीं कक्षा या उसके समकक्ष शैक्षिक योग्यता होना आवश्यक है।

इन पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। खबर के अनुसार जल्द ही यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन 2022 (UP Police Notification 2022), जारी  हो सकता है।

बताते चले कि उत्तर प्रदेश पुलिस में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, शारीरिक मापदंड परीक्षण, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और शारीरिक दक्षता परीक्षा में क्वालीफाई करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here