गुणवत्तापूर्ण अच्छी शिक्षा का विस्तार होना चाहिए: डा. दिनेश शर्मा

0
50

लखनऊ। शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सिटी मोन्टेसरी स्कूल द्वारा ‘शिक्षक दिवस समारोह’ का शानदार आयोजन सीएमएस गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस ऑडिटोरियम में किया गया। इस अवसर पर सीएमएस शिक्षकों को उनकी अतुलनीय सेवाओं के लिए नगद पुरस्कारों व आकर्षक उपहारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया।

समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि डा. दिनेश शर्मा, संसद सदस्य, राज्यसभा एवं पूर्व उप-मुख्यमंत्री, यूपी द्वारा दीप प्रज्वलन एवं पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर मार्ल्यापण से हुआ।

इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. शर्मा ने कहा कि गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा का विस्तार होेना चाहिए और इसमें शिक्षकों की भूमिका अहम है। सामाजिक विकास में शिक्षकों की भूमिका सदैव प्रासंगिक रहेगी।

इस अवसर पर सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने गणमान्य अतिथियों व शिक्षकों का हार्दिक स्वागत-अभिनन्दन करते हुए कहा कि सीएमएस के सभी शिक्षक व अन्य कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं जो बच्चों को पढ़ाई के साथ ही उनका चरित्र निर्माण कर भविष्य निर्माण भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : स्प्रिंगडेल सीनियर स्कूल, अमृतसर की छात्र टीम ने जीती ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्राफी 

सीएमएस के क्वालिटी अश्योरेन्स एवं इनोवेशन डिपार्टमेन्ट की हेड सुश्री सुस्मिता घोष ने भी शिक्षकों का स्वागत करते हुए सीएमएस शिक्षकों की वर्ष भर की उपलब्धियों पर चर्चा की। ‘शिक्षक दिवस समारोह’ में वर्ष 2023-2024 हेतु सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों के साथ ही उनकी माताजी व पिताजी को सार्वजनिक रूप से सम्मानित किया गया।

समारोह में सीएमएस शिक्षकों ने एक से बढ़कर एक शिक्षात्मक-साँस्कृतिक कार्यक्रमों की इन्द्रधनुषी प्रस्तुतियों से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी के जीवन पर आधारित पुस्तक ‘एक समर्पित जीवन’ का विमोचन इस अवसर पर खास आकर्षण का केन्द्र रहा।

मुख्य अतिथि डा. दिनेश शर्मा एवं मंचासीन विशिष्ट अतिथियों ने रिबन खोलकर पुस्तक को जनमानस हेतु लोकार्पित किया। शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सीएमएस शिक्षकों व कार्यकर्ताओं ने विशाल ‘चरित्र निर्माण मार्च निकालकर भावी पीढ़ी के चरित्र निर्माण का जोरदार संदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here