सरकार तय करेगी, पाकिस्तान में खेलना है कि नहीं : राजीव शुक्ला

0
77

पाकिस्तान में आयोजित चैंपियन्स ट्रॉफी में भारत खेलेगा या नहीं, इसकी चर्चा काफी हो रही है। बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने साफ किया कि इस पर जैसा फैसला सरकार करेगी, उसी पर अमल किया जाएगा।

बीसीसीआई अपने से कुछ फैसला नहीं ले सकता है। उन्होंने कहा कि 2026 विश्व कप के दौरान भारत आने को लेकर पाकिस्तान जो चाहे वह कह सकता है, हमको भारत सरकार की स्वीकृति का इंतजार है।

राजीव शुक्ला लखनऊ में हुई यूपी टी-20 क्रिकेट लीग के लिए प्लेयर्स की नीलामी में आए थे। उन्होंने कहा कि हम देश से बंधे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार यूपी टी-20 लीग को भव्य रूप मिला है। सभी मुकाबले लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होंगे। हर दिन दो मैच होंगे। पूरी लीग में 34 मैच खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें : यूपी टी-20 लीग : भुवनेश्वर कुमार सबसे महंगे, लखनऊ फाल्कंस ने खरीदा

उन्होंने बताया कि देश की किसी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में पहली बार डीआरएस का इस्तेमाल होगा। इससे खेल की गुणवत्ता बढ़ेगी और अंपायरों को आसानी होगी। खिलाड़ियों की शंकाएं दूर होंगी। लीग आईपीएल के फॉर्मेट पर होगी।

यूपी टी-20 लीग का फायदा खिलाड़ियों को मिलेगा। आईपीएल में ऐसी कोई टीम नहीं है, जिसमें उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी न हों। यूपी टी-20 लीग में पिछली बार कमाल दिखाने वाले समीर रिजवी को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने मंहगे दामों में खरीदा था।

इस बार भी इस लीग में प्रदर्शन का फायदा खिलाड़ियों को आईपीएल में मिलेगा। पिछली बार तैयारियों के लिए कम समय था। विश्व कप के कई मैच होने थे। इस बार तैयारियों के लिए पर्याप्त समय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here