सीएमएस में कैम्ब्रिज एक्सीलेन्सिया का भव्य आयोजन

0
49

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, गोमती नगर एक्सटेंशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल सेक्शन द्वारा अन्तर-विद्यालयी प्रतियोगिता ‘कैम्ब्रिज एक्सीलेन्सिया’ का आयोजन आज विद्यालय के ऑडिटोरियम में किया गया।

समारोह में सीएमएस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल सेक्शन के छात्रों ने विभिन्न रोचक प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग कर अपने ज्ञान-विज्ञान व बहुमुखी प्रतिभा का ऐसा आलोक बिखेरा कि दर्शक दंग रह गये। इस अवसर पर छात्रों ने अपने हुनर व कलात्मक प्रतिभा का प्रदर्शन करने के साथ ही कैम्ब्रिज सेक्शन के अनूठे पाठ्यक्रम व शिक्षा पद्धति से भी अवगत कराया।

कैम्ब्रिज एक्सीलेन्सिया समारोह में सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस, सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस, सीएमएस अलीगंज प्रथम कैम्पस, सीएमएस राजाजीपुरम प्रथम कैम्पस एवं सीएमएस गोल्फ सिटी कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल सेक्शन के छात्रों ने प्रतिभाग किया।

समारोह का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन व स्कूल प्रार्थना से हुआ एवं इसके उपरान्त प्रतियोगिताओं का दौर शुरू हुआ, जिसमें छात्रों की प्रतिभा देखने लायक थी।

इस अवसर पर अपने संबोधन में सीएमएस गोमती नगर द्वितीय कैम्पस की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने कहा कि सीएमएस में चल रहे कैम्ब्रिज पाठ्यक्रम ने छात्रों के सर्वांगीण विकास में नये आयाम स्थापित किये हैं, साथ ही भावी पीढ़ी का वैश्विक दृष्टिकोण विकसित कर उज्जवल भविष्य की अपार संभावनाओं के द्वार खोल दिये हैं।

ये भी पढ़ें : सीएमएस के 11 छात्रों को भारत सरकार द्वारा 44 लाख रुपए की स्कॉलरशिप

हमारा मानना है कि वैश्विक दृष्टिकोण से युक्त शिक्षा भावी पीढ़ी के भविष्य निर्माण में सहायक होकर उन्हें सफलता के उच्चतम सोपान पर पहुँचा सकती है। इस अवसर पर सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन की डीन सुषमा राजकुमार, स्पोकेन इंग्लिश इंचार्ज सुश्री वीरा हजेला एवं कैम्ब्रिज कोआर्डिनेटर सुश्री मसीरा आरिफ ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here