पं. दीन दयाल उपाध्याय स्मृति महोत्सव मेले का हुआ भव्य समापन

0
96

पं. दीन दयाल उपाध्याय स्मृति महोत्सव मेले के भव्य समापन समारोह  में विनय सिंह की राष्ट्र भक्ति पूर्ण नृत्य नाटिका और संजो बघेल की विशेष आल्हा गायकी सुनकर भारी संख्या में उपस्थित दर्शक झूम उठे।

मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किया गया था। महोत्सव में “दीन जन प्यारे” नाटक की प्रस्तुति ने दर्शाकों को भावविभोर कर दिया।

तृतीय दिवस पर पं. दीनदयाल उपाध्याय को समर्पित कथक नृत्य नाटिका, महिषासुर मार्दिनी, शिव स्तुति, मयूर नृत्य एवं फूलो की होली की प्रस्तुति अविस्मरणीय रहीं।

इस अवसर पर पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह की गरिमामय उपस्थित रहीl समापन समरोह में दामोदर शर्मा ने रसिया गायन की सुंदर प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। गोरखपुर से आई सुगम सिंह के संस्कृति शो का समारोह में आकर्षण विशेष रूप से रहा।

विनय सिंह द्वारा प्रस्तुत देश के अमर शहीदों को समर्पित नृत्य नाटिका ने सभी को राष्ट्र प्रेम से भर दिया। अंतिम प्रस्तुति स्टार लोक गायिका संजो बघेल की प्रस्तुति ने समां बांध दिया उन्होंने पं. दीनदयाल के संपूर्ण जीवन चरित्र को आल्हा गायकी में पिरोकर प्रस्तुत किया जिसे सुनकर दर्शक भाव विभोर हो उठे।

ये भी पढ़ें : मुकेश के नग्मों से सजी संगीत की शाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here