ग्रुप कमाण्डर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने एनसीसी के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण किया

0
61

लखनऊ : कर्नल गौरव कार्की, कमांडिंग आफीसर, 64 यूपी बटालियन एनसीसी, लखनऊ के नेतृत्व में चल रहे कैम्प का लखनऊ ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमाण्डर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने 23 जून 2023 को निरीक्षण किया। इस अवसर पर एनसीसी कैडेटों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

दस दिवसीय कैम्प में कैडेटों को स्वस्थ जीवन जीने के लिए प्रतिदिन पीटी तथा योगभ्यास के साथ ही सैन्य प्रशिक्षण कम्पास और मैप रीडिंग, सेक्शन फारमेशन जजिंग डिस्टेंस, क्वार्टर गार्ड की प्रैक्टिस, प्वाइंट 22 रायफल एवं एस.एल.आर रायफल की जानकारी आदि का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कैडेटों को पर्सनैलिटी डेवलेपमेन्ट के बारे में सहयोगी एनसीसी अधिकारी ले0 नरेन्द्र मिश्रा तथा सैन्य इतिहास के बारे में कैप्टन बृज किशोर द्वारा विस्तार से जानकारी दी गई ।

इस दौरान ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने क्वार्टर गार्ड लाइन एरिया, ट्रनिंग एरिया तथा कुक एरिया का निरीक्षण किया। ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने कैडेटों से सवाल जबाव कर प्रेरित किया । कैडेटों ने भी भरपूर जोश से उनके प्रश्नों का उत्तर दिया। भीषण गर्मी मेे भी कैडेटों को उत्साहपूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करते देख उनकी सराहना की तथा कैडेटों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here