5 यूपी एअर स्कवाड्रन एनसीसी लखनऊ के शिविर का ग्रुप कमांडर ने किया निरीक्षण

0
108

लखनऊ : 5 यूपी एअर स्कवाड्रन एनसीसी लखनऊ द्वारा आयोजित 10 दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण शिविर गत 24 मई से कैम्प कमान्डेन्ट विंग कमान्डर प्रवीन तिवारी के नेतृत्व में लामार्टानियर कालेज के प्रांगण में चल रहा है। प्रशिक्षण सत्र की शुरूआत योग के साथ साथ रेन्ज फायरिंग से हुई।

प्रशिक्षण शिविर के सातवें दिन 30 मई 2024 को ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा, ग्रुप कमान्डर, लखनऊ ग्रुप मुख्यालय द्वारा प्रशिक्षण शिविर का निरीक्षण किया गया।

ब्रिगेडियर पुनेठा, के कैम्प में आगमन पर उन्हें कैडेटों द्वारा गार्ड आफ आनर दिया गया। तदोपरांत कैम्प कमान्डेन्ट, विंग कमान्डर प्रवीन तिवारी ने ब्रिगेडियर पुनेठा को कैम्प के दौरान चल रहेे प्रशिक्षण के संबंध में में जानकारी दी। इस दौरान ब्रिगेडियर पुनेठा ने कैम्प परिसर में कैडेटों को दिये जा रहे एयरोमाडलिंग प्रशिक्षण का भी जायजा लिया।

लामार्टिनियर कालेज के स्पेन्स सभागार मे कैडेटों को दिये अपने संबोधन में ग्रुप कमान्डर ने लीडरशिप क्वालिटी को अपने जीवन में समाहित करने पर जोर दिया। उन्होंने कैडेटों के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। निरीक्षण के दौरान कैम्प में भाग ले रहे समस्त एनसीसी अधिकारियों के साथ-साथ सैन्य एवं असैन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने जानी 19 यूपी गर्ल्स बटालियन की उपलब्धि

ये भी पढ़ें : 5 यूपी एअर स्कवाड्रन एनसीसी लखनऊ के वार्षिक प्रशिक्षण शिविर की हुई शुरुआत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here