गुजरात जायंट्स फिर से टेबल टॉपर, चेन्नई क्विक गन्स को 6 अंक से हराया 

0
289
Players in action during a Ultimate Kho Kho Season 1 match between Gujarat Giants and Chennai Quick Guns in Pune on Friday, August 26
Players in action during a Ultimate Kho Kho Season 1 match between Gujarat Giants and Chennai Quick Guns in Pune on Friday

पुणे: गुजरात जायंट्स ने जगन्नाथ दास के नेतृत्व में अपने डिफेंडरों के बेहतरीन प्रदर्शन (14 बोनस अंक) के दम पर महालुंगे स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में जारी अल्टीमेट खो खो के पहले सीजन में शुक्रवार को चेन्नई क्विक गन्स को 6 अंकों से हराकर एक बार फिर से अंक तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

अल्टीमेट खो-खो

गुजरात ने यह मैच 50-44 के अंतर से जीता। उसकी यह सात मैचों में पांचवीं जीत है। उसके खाते में 17 अंक हो गए हैँ। चेन्नई की यह सात मैचों में चौथी हार है। वह नौ अंकों के साथ छह टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर बना हुआ है। जगन्नाथ (3.42 मिनट) ने कमाल का डिफेंस दिखाते हुए गुजरात को तीसरे टर्न में छह बोनस अंक दिलाए।

इससे पहले पहले बैच से सागर पोटदार (2.51 मिनट) और निलेश पाटिल (3.06 मिनट) ने उसे चार जबकि पावरप्ले के बीच अभिनंदन पाटिल (3.03 मिनट) ने भी चार बोनस अंक दिलाए।

अटैक में गुजरात के लिए सुयश गरगाटे ने सबसे अधिक 8 जबकि रंजन शेट्टी और अक्षय भंगारे ने 7-7 अंक लिए जबकि चेन्नई के लिए अमित पाटिल ने सबसे अधिक 10 अंक बनाए। अमित (3.12 मिनट) ने इससे पहले रामजी कश्यप (2.41 मिनट) के साथ मिलकर टीम को चार बोनस अंक दिलाए थे।

Chennai Quick Guns' Rajvardhan Patil escapes a pole dive by Aniket Pote of Gujarat Giants during a Ultimate Kho Kho Season 1 match in Pune on Friday, August 26, 2022
Chennai Quick Guns’ Rajvardhan Patil escapes a pole dive by Aniket Pote of Gujarat Giants during a Ultimate Kho Kho Season 1 match in Pune on Friday

गुजरात ने टास जीतकर डिफेंड करते हुए पहले टर्न में बेहतरीन शुरुआत की और बोनस के तौर पर 8 अंक लिए। पहले बैच से सागर पोटदार (2.51 मिनट) और निलेश पाटिल (3.06 मिनट) ने उसे चार जबकि पावरप्ले के बीच अभिनंदन पाटिल (3.03 मिनट) चार बोनस अंक दिलाने में सफल रहे। इस टर्न से चेन्नई को 19 अंक मिले।

जवाब में गुजरात ने चेन्नई के पहले बैच को 1.36 मिनट में आउट कर स्कोर 15-19 कर दिया। फिर दूसरे बैच को 2.12 मिनट में चलता कर उसने 21-19 की लीड ले ली। फिर गुजरात ने पावरप्ले का सहारा लिया।

उसने मदन को जल्द चलता किया लेकिन अमित पाटिल (3.12 मिनट) तथा रामजी कश्यप (2.41 मिनट) टीम को चार बोनस अंक दिलाने में सफल रहे। पहले हाफ के बाद स्कोर 26-23 से गुजरात के पक्ष में था। इस हाफ में गुजरात ने 18 टच प्वाइंट और 8 बोनस लिए जबकि चेन्नई ने 19 टच प्वाइंट और चार बोनस लिए।

ये भी पढ़े : जीत की पटरी पर गुजरात, राजस्थान पर जीत से ओडिशा पहली बार टेबल टॉपर

तीसरे टर्न में जगन्नाथ दास (3.42 मिनट) ने कमाल का डिफेंस दिखाते हुए गुजरात को छह बोनस अंक दिलाए। इन 6 अंकों ने गुजरात को फिर से लीड में ला दिया। चेन्नई ने पावरप्ले में हालांकि तीसरे बैच को 1.31 मिनट में आउट कर 37-32 की लीड ले ली।

इस टर्न की समाप्ति तक हालांकि चेन्नई ने 42-32 की लीड हासिल कर ली। चेन्नई के पहले बैच को 2.21 मिनट में आउट कर गुजरात ने स्कोर 38-42 कर लिया और फिर पावरप्ले के बीच राम मोहन (2.40 मिनट) के बैच बोनस के बावजूद अपनी जीत पक्की कर ली। बाद में आज रात, दिन के दूसरे मुकाबले में मुंबई खिलाड़ीज का सामना तेलुगू योद्धाज से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here