स्वस्थ शरीर व स्वस्थ मन ही विद्यार्थियों की पहचान : संयुक्ता भाटिया

0
292

लखनऊ। शिया पीजी कालेज, लखनऊ में आयोजित  शियाड स्पोर्ट्स फेस्ट-2023 का समापन शनिवार को हुआ। इस अवसर पर लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया व एसीपी बाज़ार ख़ाला सुनील कुमार ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत कर उनकी हौसला अफजाई की।

मेयर ने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि सरकार खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबंद्ध है जिसके अन्तर्गत खेलो इण्डिया अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में आयोजित हुई प्रतियोगिताओं में प्रतियोगियों की प्रतिभा निखर कर सामने आती है।

लखनऊ मेयर ने ‘शियाड स्पोर्ट्स फेस्ट’ के प्रतियोगियों का किया सम्मान

इससे उनकी राज्य स्तर पर खेलों में जाने की राह आसान होती है। उन्होंने विशेष रूप से अवगत कराया कि खेलों में प्रतिभाग करने से शरीर स्वस्थ रहता है और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है।

निदेशक, खेलकूद एवं शारीरिक शिक्षा, डॉ.कुँवर जय सिंह ने बताया कि अंतिम दिन आयोजित हुए कार्यक्रमों में बालिका वर्ग के अन्तर्गत कैरम डबल्स् में सैय्यदा बानो एवं आफरा अफज़ल की टीम विजयी रही। टेबिल टेनिस में कशफ़ ख़ान ने तैय्यबा बानो को हराकर खिताब अपने नाम किया।

वहीं कैरम (सिंगल) में तैय्यबा बानो ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। बैडमिंटन सिंगल में तैय्यबा सिद्दीकी ने रोचक मुकाबले में आयशा अजीज को हरा जीत दर्ज की। वहीं डबल्स के मुकाबले में मरियम फातिमा और तैय्यबा बानो की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

बालक वर्ग के अन्तर्गत हुई फुटबाल प्रतियोगिता में शिया ब्लैक ने शिया व्हाइट, कबड्डी में शिया ब्लैक ने शिया रेड पर एवं बास्केट बॉल में शिया रेड ने शिया ब्लैक पर जीत दर्ज की।

इस मौके पर सेक्रेटरी मजलिसे उलेमा मौलाना यासूब अब्बास, बोर्ड के सदस्य डॉ.सरवत़ तक़ी, फरजान ऱिजवी, महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर एस.शबीहे रज़ा बाक़री, वित्त अधिकारी डॉ.एमएम एज़ाज अब्बास, आईक्यूएसी कोआर्डिनेटर डॉ.एमएम अबु तैय्यब, प्रो.एमके शुक्ला,

प्रो.बीबी श्रीवास्तव, प्रो.शबी रज़ा, प्रो.जमाल हैदर जैदी, प्रो.समीना शफीक, प्रो.मेंहदी अब्बास, प्रो.अंजुम अबरार, प्रो. शाद हुसैन, डॉ.तनवीर हसन, डॉ.नूरीन जै़दी, डॉ.मेनका गिरि, डॉ.रज़ा शब्बीर, डॉ.अरमान तकवी, डॉ.अमित राय, डॉ.मुनेन्द्र सिंह, डॉ.मो.अली, डॉ.अर्चना सिंह, डॉ.सै.अली मेंहदी एवं रॉबिन वर्मा सहित अन्य उपस्थित रहें।

ये भी पढ़ें : शियाड : कोनैन अब्बास ने 5 गोल्ड जीत रचा इतिहास, अपना ही रिकार्ड तोड़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here