ध्वजा रोहण करके हेल्प यू ट्रस्ट ने हर घर तिरंगा अभियान में की सहभागिता

0
68

लखनऊ : भारतवर्ष के 78वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा ट्रस्ट के सेक्टर 25, इंदिरा नगर स्थित कार्यालय में “ध्वजारोहण” कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल व न्यासी डॉ. रूपल अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया तथा उपस्थित लाभार्थियों एवं स्वयंसेवकों ने राष्ट्रगान गाकर तिरंगे झंडे को सलामी दी। लाभार्थियों को जलपान वितरित किया गया।

हर्ष वर्धन अग्रवाल ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी तथा कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे लिए न केवल गर्व और सम्मान का दिन हैं, बल्कि यह हमें उन महान बलिदानों की भी याद दिलाता हैं, जिन्होंने हमें आजादी दिलाई।

इस दिवस पर हम उन लाखों लोगों को नमन करते हैं जिन्होंने देश को स्वतंत्रता दिलाने के लिए अपनी जानें गंवाई और असहनीय पीड़ा सही।

हमें इस दिन यह संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. हमारे लिए यह स्वतंत्रता अमूल्य हैं और इसे संजोए रखना हमारा कर्तव्य हैं। आइए, हम सभी मिलकर अपने देश को एकजुट रखने का प्रण लें और स्वतंत्रता के इस पर्व को सच्चे अर्थों में मनाएं।”

डॉ.रूपल अग्रवाल ने कहा कि, “हमारा तिरंगा केवल एक ध्वज नहीं हैं यह हमारी अस्मिता, हमारी पहचान और हमारे देश के गौरव का प्रतीक हैं, हमें इसे ऊँचा रखने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।

ये भी पढ़ें : लोगों को अपने-अपने घर पर तिरंगा फहराने का हेल्प यू ट्रस्ट ने किया आह्वान

साथ ही हमें यह भी याद रखना चाहिए कि आजादी के साथ हमें अपने कर्तव्यों का भी पालन करना होगा ताकि हम अपने देश को और अधिक मजबूत, समृद्ध और सुरक्षित बना सकें। आइए, हम सभी मिलकर इस स्वतंत्रता दिवस को एक नई ऊर्जा और संकल्प के साथ मनाएं और अपने देश की सेवा में समर्पित रहें।

“ध्वजारोहण” कार्यक्रम मे हेल्प यू एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रबंध न्यासी हर्ष वर्धन अग्रवाल, न्यासी डॉ. रूपल अग्रवाल, लाभार्थियों रिषभ, राशि, कोमल, निशु सोनी, राजकुमारी,

नंदिनी, आयुषी, रितिका, हर्षिता, प्रिया रावत, वैभवी, वैभव, सोनी, सुषमा सिंह, मालती, नीतू सिंह, शल्लो, अनिता सिंह, राम, शिव, रीतम, राजेश तथा ट्रस्ट के स्वयंसेवकों की गरिमामयी उपस्थिति रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here