ऑल इंडिया अंडर -15व अंडर-17 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वालीफायर के पहले दिन के ये रहे परिणाम

0
64

लखनऊ। यूपी के अभिनव पंघाल ने योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग (बालक व बालिका अंडर -15 और अंडर-17) बैडमिंटन टूर्नामेंट- 2023 में क्वालीफायर मुकाबलों के पहले दिन बालक अंडर-17 सिंगल्स के पहले दौर में महाराष्ट्र के प्रनीत सोमानी को हराया।

क्वालीफायर के मुकाबले बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी गोमती नगर, मिनी स्टेडियम विजयंत खंड एवं मिनी स्टेडियम विजय खंड गोमतीनगर में खेले जा रहे है। इसमें यूपी के खिलाड़ियो ने जीत से अपनी धाक जमाई। इसमें बालक अंडर-15 सिंगल्स के पहले दौर में यूपी के आयुष मिश्रा ने हरियाणा के अनन्य गर्ग को हराया।

बालक अंडर-17 डबल्स के पहले दौर में यूपी के नीतेश ठाकुर व तनिकेश कश्यप ने मध्य प्रदेश के पार्थ दुबे व आरव श्रीवास्तव को, यूपी के श्रेयांश सिंह व हर्षित श्रीवास्तव ने महाराष्ट्र के रितुराज व सोहम पाटिल को, यूपी के प्रशांत किशोर व ए.मल्होत्रा ने हरियाणा के समर्थ अग्रवाल व विवान चड्ढा को हराया।

बालक अंडर-17 सिंगल्स के पहले दौर में यूपी के शिवम जोशी ने यूपी के ही गर्वित सिंह को, यूपी के अग्रम मेहरोत्रा ने महाराष्ट्र के अमन शर्मा को, यूपी के कपिल सलोनिया ने हरियाणा के लक्ष्य सिंह को, यूपी के मनु राजवंशी ने उत्तराखंड को मृदुल पाण्डेय को, यूपी के आयुष यादव ने पंजाब के प्रभजोत सिंह को हराया।

ये भी पढ़ें : ऑल इंडिया सब जूनियर रैंकिंग (अंडर -15 एवं अंडर-17) बैडमिंटन की कल से शुरुआत

बालक अंडर-15 सिंगल्स के पहले दौर में यूपी के लक्ष्य अग्रवाल ने पीएनबी के आयन मरवाना को, यूपी के प्रखर तिवारी ने पार्थ पुरी को, यूपी के सार्थक चौधरी ने मध्य प्रदेश के दिव्यांक को हराया। बालिका अंडर-17 सिंगल्स के पहले दौर में यूपी की तरनजीत कौर ने राजस्थान की भवशिखा बुदानिया को हराया।

पहले दौर के अन्य मुकाबलो में जीत दर्ज करने वाले यूपी के खिलाड़ियों में बालक अंडर-15 सिंगलस में यूपी के लविश भाटी, ओजस खन्ना, रेहान सिद्दीकी, तुषार गोयल, बालक अंडर-17 सिंगल्स में यूपी के अभिषेक कुशवाहा, यूपी के हर्ष कुमार, उदय प्रताप पाण्डेय,

संरेख कुमार चौरसिया, लक्ष्य अग्रवाल, लविश भाटी और बालिका अंडर-17 सिंगल्स यूपी की रिधिमा सिंह ने जीत से दूसरे दौर में जगह बनाई। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन आज बीबीडी यूपी बैडमिंटन अकादमी में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के खेल राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव ने किया।

इस अवसर पर डा. नवनीत सहगल (आईएएस, अपर मुख्य सचिव खेल, अध्यक्ष उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ), डा.सुधर्मा सिंह (सचिव उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ), अरूण कक्कड (उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ) व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here