हॉकी इंडिया के पदाधिकारीगण को आज सीएम करेंगे सम्मानित, एजीएम कल

0
54

लखनऊ। लगातार दूसरे ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीता है। इसको देखते हुए भविष्य का रोडमैप तैयार करने के लिए हॉकी इंडिया की एजीएम आगामी 1 सितंबर को लखनऊ मे होगी।

लखनऊ में पहली बार होने वाली इस 14वीं हॉकी इंडिया कांग्रेस के लिए हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की, महासचिव भोलानाथ, कोषाध्यक्ष शेखर जे. मनोहरन और कार्यकारी निदेशक कमांडर आरके श्रीवास्तव ने शुक्रवार को लखनऊ पहुंचकर भारतीय हॉकी टीम की चयन समिति के चेयरमैन डॉ. आरपी सिंह से मुलाकात की।

साभार : गूगल

इस बैठक के लिए शनिवार सुबह तक विभिन्न अन्य प्रदेशों के पदाधिकारी भी लखनऊ आ जाएंगे। उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने आवास पर हॉकी इंडिया के सभी सदस्यों को सम्मानित करेंगे और उन्हें हॉकी की प्रगति के लिए किए गए कार्यो के बारे में बताया जाएगा।

ये भी पढ़ें : प्रथम हॉकी इंडिया जूनियर पुरुष इंटर जोनल नेशनल चैंपियनशिप 1 सितंबर से

उन्होंने बताया कि इस एजीएम में हॉकी की उपलब्धियों के साथ आगे की चुनौतियों पर चर्चा होगी। इसके साथ हॉकी के स्तर को सुधारने के साथ ही बेहतर खिलाड़ियों को सामने लाने के लिए प्रतियोगिताओं की रुपरेखा बनाने के साथ खिलाड़ियों को एडवांस तकनीक से प्रशिक्षण की योजना भी तैयार होगी।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने बताया कि टोक्यो और पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम के दमदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दूसरी बार कांस्य पदक जीता। विश्व में अन्य देशों की टीमें अब भारतीय टीम को हल्के में नहीं लेती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here