हॉकी स्टार लखनऊ की मुमताज खान का हुआ सम्मान

0
467

लखनऊ। जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में  भारतीय टीम का हिस्सा रही लखनऊ की मुमताज खान को यहां आयोजित कार्यक्रम में न सिर्फ सम्मानित किया गया बल्कि उनके परिवार को सहायता भी प्रदान की गयी ताकि हाकी खिलाड़ी मुमताज के भाई-बहनों को बेहतर गुणवत्ता वाली शिक्षा उपलब्ध हो सके।

खिलाड़ी के परिवार को भी दी गयी सहायता

एमजी लखनऊ के डीलर प्रिन्सिपल रजनीश अग्रवाल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बालिकाओं की शिक्षा के लिए एमजीआई की ओर से लगातार उपलब्ध कराई जा रही सहायता और समुदाय की सेवा के लिए शुरू की गई एमजी सेवा मुहिम के तहत हम मुमताज को सम्मानित करने के साथ उनके भाई बहनों को अच्छी शिक्षा पाने में मदद की गयी।

इस मौके पर रजनीश अग्रवाल ने कहा कि हमारे देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है और हम लगातार उनकी काबिलियत को निखारने की कोशिश करते हैं। हमें मुमताज़ और उनकी तरह हमारे देश का गौरव बढ़ाने वाले युवा इंटरनेशनल स्टार खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने तथा सहायता प्रदान करने पर संतोष का अनुभव होता है।

एमजी मोटर इंडिया ने अपनी स्थापना के बाद से ही समाज में बदलाव लाने का प्रयास किया है। एमजी सेवा समाज की भलाई के सभी पहलुओं को शामिल करने वाली एक मुहिम है, जिसके साथ यह ब्रांड सभी को सशक्त बनाने के लिए कई पहलों की अगुवाई करता है।

ये भी पढ़े : जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन पर मुमताज की निगाह

इससे पहले भी कार निर्माता कंपनी ने समुदाय की सेवा और विविधता से संबंधित कई पहलों की शुरुआत की है, जैसे कि ड्राइव हर बैक वुमेनटॉरशिप पाटन गल्र्स सॉकर टीम का समर्थन तथा महिला कर्मचारियों के लिए विशेष छात्रावासों की व्यवस्थाए ताकि वे अपने बलबूते पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में कामयाब हो सकें।

मालूम हो कि 19 साल की मुमताज़ ख़ान भारत की नई इंटरनेशनल जूनियर हॉकी स्टार हैं। जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप कप 2022 में देश की उभरती हुई इस होनहार हॉकी खिलाड़ी ने सभी चारों मैच में स्कोर करके अपनी पहचान बनाई जिसमें मलेशिया के खिलाफ उनकी शानदार हैट्रिक भी शामिल है।

उनके कमाल से भारतीय महिला टीम को 8 अप्रैल को क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के खिलाफ  3-0 से जीत हासिल करने में काफी मदद मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here