सीआईएससीई नेशनल ताइक्वांडो में नॉकआउट वार से हुसैन मेहदी ने जीता स्वर्ण

0
64

लखनऊ। चौक स्टेडियम में करीब 8 वर्षों से ताइक्वांडो के गुर सीख रहे यूनिटी कालेज के कक्षा 12 के छात्र हुसैन मेहदी ने कोयम्बटूर स्थित पोताची के दिशा ए लाइफ स्कूल में 7 से 11 सितम्बर तक आयोजित सीआईएससीई नेशनल ताइक्वांडो के सीनियर हैवी वेट में अंडर-19 स्वर्ण पदक जीतकर यूनिटी कालेज का नाम रोशन किया।

सीआईएससीई नेशनल ताइक्वांडो में स्वर्ण पदक जीतने और एसजीएफआई में खुद के नाम का एलान होने के बाद हुसैन मेहदी ने अपनी जीत का श्रेय कोच विकास यादव, माता-पिता और यूनिटी कालेज प्रशासन को दिया।

सीआईएससीई नेशनल ताइक्वांडो

गौरतलब है कि हैवी वेट के खिलाड़ी हुसैन मेहदी ने नेशनल ताइक्वांडो की पहली फाइट में पंजाब के फाइटर को एकतरफा मुकाबले में 12-0 अंकों से हराकर सेमीफाइनल में दस्तक दी। सेमीफाइनल में उन्हें पहले राउंड में गुजरात से अंक कम होने की वजह से शिकस्त देखनी पड़ी।

हालांकि दूसरे राउंड में प्रतिद्वंद्वी पर आक्रामक खेल खेलते हुए 6-1 और तीसरे राउंड में 7-1 अंको से जीत दर्ज कर खिताबी दौर में पहुंच गये। जहां उनका मुकाबला बिहार- झाारखण्ड से हुआ। खिताबी फाइट के चंद पल ही गुजरे थे कि हुसैन मेहदी ने प्रतिद्वंद्वी को नॉकआउट मारकर खिताब जीत लिया।

हुसैन ने कहा कि मेरी जीत में सबसे ज्यादा योगदान प्रशिक्षक विकास तिवारी का है। उन्होंने अपने कड़े प्रशिक्षण से सभी प्रशिक्षार्थियों को इस योग्य बनाया जो देश भर में पदक जीत रहे हैं।

ये भी पढ़ें : आईएसएल 2024-25 : पंजाब एफसी दम दिखाने को तैयार, 26 सदस्यीय टीम आई सामने 

ये भी पढ़ें : यूनिटी कॉलेज के हुसैन मेहदी को रीजनल ताइक्वांडो में स्वर्ण

वहीं यूनिटी कॉलेज के सचिव नजमुल हसन रिजवी, उप-सचिव डॉ मोहम्मद तलहा, प्रधानाचार्य दीपक मैथ्यूज,उप-प्रधानाचार्य सचिन भारती, कार्यलय अधीक्षक शाहिद हुसैन,

खेल अध्यापक आमिर अली व समस्त स्टाफ ने हुसैन मेहदी को जीत पर बधाई दी। स्कूल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार हुसैन मेहदी व स्कूल के अन्य खिलाड़ियों जिन्होंने पदक जीते हैं उनका सम्मान किया जायेगा।

गौरतलब है कि हुसैन मेहदी नेशनल में स्वर्ण पदक जीतकर काफी खुश हैं। उन्होंने बताया कि पहली एसजीएफआई खेलूंगा जिसका काफी समय से इंतजार था। अब मध्य प्रदेश में 20 से 24 दिसम्बर 2024 तक आयोजित एसजीएफआई ताइक्वांडो में देश के लिए स्वर्ण जीतना मेरा लक्ष्य होगा। हुसैन मेहदी कोच विकास यादव से ट्रेनिंग ले रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here