जलभराव की शिकायत मिली तो अधिकारी कारवाई के लिये तैयार रहें : ओपी श्रीवास्तव

0
77

लखनऊ। बरसात में जलभराव की शिकायत आई तो अधिकारी कारवाई के लिए तैयार रहें। प्रमुख नालो की सफाई में कमी नहीं मिलनी चाहिए। तत्काल प्रभाव से सफाई शुरू की जाय और साथ ही साथ मलबे का उठान भी किया जाये। नाले जलभराव का कारण नही बनने चाहिए।

लखनऊ पूर्वी विधानसभा के विधायक ने नगर निगम जोन 4 के अधिकारियों के साथ बैठक की

विधानसभा को आदर्श बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छूटनी चाहिए। इस तरह के सख्त दिशा -निर्देश मंगलवार को पूर्वी विधानसभा के विधायक ओपी श्रीवास्तव ने अपने इंदिरानगर स्थित आवास पर नगर निगम जोन- चार के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा आमजनमानस की जनसमस्याओं का निस्तारण अधिकारियों की प्राथमिकता होनी चाहिए।

बरसात से पहले नालों की सफाई, सिल्ट उठाने की व्यवस्था चाक -चौबंद करने के दिए निर्देश

नगर निगम के जोनल अधिकारी संजय यादव, अधिशाषी अभियंता अतुल मिश्र, जोनल स्वास्थ्य अधिकारी पंकज शुक्ला समेत मौजूद अन्य आधिकारियों से विधायक ओपी श्रीवास्तव ने बारी -बारी एक -एक वार्ड के नालों की सफाई की रिपोर्ट मांगी।

नगर निगम सफाईकर्मियों की सूची मांगी, सफाई का समय, ड्यूटी की जानकारी देने को कहा

उन्होंने कहा राजीव गाँधी द्वितीय वार्ड में ग्वारी गावं से रामभवन तक जाने वाले नाले, विनीत खंड 6, गोमतीनगर में कसैला गाँव से रेलवे क्रॉसिंग के बीच, न्यू हैदराबाद चौकी के पास वाले नाले, सेन्ट पीटर्स स्कूल के सामने, विश्वास खण्ड-2 के नाले बरसात में समस्या का कारण नहीं बने इसे आज, अभी से सुनिश्चित करा लिया जाये।

अवैध कब्ज़ा करने वालों पर भी कारवाई के दिए सख्त निर्देश

अगर उनके पास शिकायत आई तो अधिकारीयों की खैर नहीं होगी। उन्होंने सफाई व्यवस्था पर भी अधिकारियों को कसते हुए नगर निगम सफाई कर्मियों की सूची मांगी और उनका सफाई करने का तय स्थान और समय की लिस्ट भी उपलब्ध कराने के लिए कहा।

अधिकारियों को चेताया – जनसमस्याओं का निस्तारण उनकी प्राथमिकता होनी चाहिए

पार्कों का निरीक्षण कर वहाँ की सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के भी निर्देश दिए, जिन स्थानों पर सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जे हैं उनकी जानकारी भी मांगी।

पूर्वी विधानसभा को आदर्श बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छूटनी चाहिए: ओपी श्रीवास्तव

उन्होंने निर्देश दिए कि सुबह समय पर सफाई हो , मलबा उठान व्यवस्था चाक-चौबंद रहे, कही से उनके पास शिकायत नहीं आनी चाहिए। बैठक में भाजपा पूरब मण्डल 1 के मण्डल अध्यक्ष अभिषेक राय भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : पूर्वी विधानसभा के विधायक ने दिया “ध्यान से ज्ञान, योग से निरोग” का नारा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here