एडवांस प्लेसमेन्ट (एपी) परीक्षा में सीएमएस छात्रों ने बनाया कीर्तिमान

0
73

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल के सात मेधावी छात्रों ने कालेज बोर्ड अमेरिका द्वारा आयोजित एडवांस प्लेसमेन्ट परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर अन्तर्राष्ट्रीय पटल पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सीएमएस छात्र प्रणव सूरी ने एपी स्कॉलर विद डिस्टिंक्शन अवार्ड, कोलानुवाड़ा जयश्री ने एपी स्कॉलर विद हॉनर अवार्ड एवं पाँच छात्रों कार्तिकेय सिंह चौहान, काव्या अग्रवाल, मानस जिन्दल, समायरा परवीन एवं आर्ना चोपड़ा ने एपी स्कॉलर अवार्ड अर्जित अपने मेधात्व एवं उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रतिभा का परचम लहराया।

सीएमएस छात्रों ने इस सफलता का श्रेय विद्यालय के शिक्षकों को दिया है, जिन्होंने एपी परीक्षा की तैयारी में हर प्रकार से मार्गदर्शन दिया। एपी परीक्षा में चयनित छात्रों को देश-विदेश के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में सीधे प्रवेश के साथ ही प्रथम वर्ष की ट्यूशन फीस में छूट मिलती है।

एपी परीक्षा में चयन इस बात का परिचायक है कि छात्र ने स्कूल की पढ़ाई के दौरान ही कालेज स्तर की तैयारी पूरी कर ली है। खास बात यह है कि एपी परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्चशिक्षा प्राप्त करने में सहूलियत मिलती है।

ये भी पढ़ें : सीएमएस शिक्षिकाओं ने इण्टरनेशनल टीचिंग प्रोफेशनल ओलम्पियाड में बिखेरी चमक

सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने सीएमएस छात्र की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है, साथ ही विद्यालय के शिक्षकों का आभार व्यक्त किया जिनकी मेहनत व लगन की बदौलत सीएमएस छात्र शैक्षणिक क्षेत्र में नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।

सीएमएस के जन-सम्पर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने बताया कि सीएमएस छात्रों के दृष्टिकोण व्यापक बनाने व उनकी प्रतिभा को प्रोत्साहित करने हेतु सदैव प्रयासरत है और इसी कड़ी में छात्रों को विदेशों में उच्चशिक्षा प्राप्त करने का अवसर प्रदान कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here