अल्टीमेट खो-खो सीजन-1 में  रविवार से सामने होगा ‘देसी’ खेल खो खो का नया अंदाज

0
342

पुणे: महालुंगे स्थित श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में रविवार को जब अल्टीमेट खो-खो का उद्घाटन संस्करण शुरू होगा, तब भारत को अपने इस पूर्ण रूप से देसी खेल का सबसे अच्छा रूप देखने को मिलेगा।

सभी छह फ्रेंचाइजी टीमें- चेन्नई क्विक गन्स, गुजरात जायंट्स, मुंबई खिलाड़ीज, ओडिशा जगरनॉट्स, राजस्थान वॉरियर्स और तेलुगु योद्धा- खो-खो को आधुनिक अवतार में पेश करते हुए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

अपने अभियान के आगाज से पहले सभी छह टीमों के कप्तानों, प्रमुख खिलाड़ियों और कोचों ने शुक्रवार को यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में अपनी तैयारियों और लक्ष्य पर प्रकाश डाला।

लीग कमिश्नर और अल्टीमेट खो खो के सीईओ, तेनजिंग नियोगी भी सीजन 1 के मैचों के प्रेजेंटर तथा बॉलीवुड अभिनेता अपारशक्ति खुराना के साथ इस संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित थे। अपारशक्ति सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर आधिकारिक रूप से प्रसारित होने वाले लीग के मार्की प्रेजेंटर होंगे।

नियोगी ने अपने संबोधन में कहा, “हम सभी के लिए यह बेहद खास क्षण है। क्योंकि खो-खो प्रत्येक भारतीय के दिल और आत्मा में अंदर तक बसा हुआ है। यह खेल हर स्कूल में खेला जाता है और इसे हर दिल में एक खास जगह मिली हुई है।

हमें इस ‘मिट्टी का खेल’ को पूरी तरह से नए अवतार में दुनिया के सामने लाकर बेहद गर्व हो रहा है और ये खिलाड़ी आज ‘सपनों की उड़ान’ की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। रही बात फैंस की तो तो वे भी स्टेडियम और अपने घरों में बैठकर इस खेल की असीम ऊर्जा और इसमें शामिल शानदार प्रतिभा को देखने के लिए तैयार हैं।”

ये भी पढ़े : अल्टीमेट खो-खो सीजन-1: पहले मैच में मुंबई खिलाड़ीज और गुजरात जायंट्स की टक्कर

इस कार्यक्रम में कप्तान और प्रमुख खिलाड़ी, अमित पाटिल और महेश शिंदे (चेन्नई क्विक गन्स), रंजन शेट्टी और अनिकेत पोटे (गुजरात जायंट्स), विजय हजारे और राजेश कुमार (मुंबई खिलाड़ीज), दीपेश मोरे और मिलिंद चावरेकर (ओडिशा जगरनॉट्स), मजहर जमादार और अक्षय गणपुले (राजस्थान वारियर्स), प्रज्वल केएच और प्रतीक वाइकर (तेलुगु योद्धा) के साथ-साथ कोच मनोहर सीए (चेन्नई क्विक गन्स), संजीव शर्मा (गुजरात जायंट्स), राजेंद्र सप्ते (मुंबई खिलाड़ी), अश्विनी कुमार शर्मा (ओडिशा जगरनॉट्स), नरेंद्र कुंदर (राजस्थान वारियर्स) और सुमित भाटिया (तेलुगु योद्धा) उपस्थित थे।

पिछले महीने आयोजित ड्राफ्ट के जरिए 143 खिलाड़ियों को लीग के पहले संस्करण मे खेलने के लिए चुना गया था। खिलाड़ियों ने पेशेवर स्पोर्ट्स लीग सेट-अप का हिस्सा बनने और खो-खो की नए रूप में पेश करने के लिए अपनी फ्रेंचाइजी और कोचों के मार्गदर्शन में सबसे अच्छी ट्रेनिंग सुविधाओं में उच्च गुणवत्ता वाली फिटनेस और दिलचस्प टीम बॉन्डिंग सेशन के साथ खुद को इस बदलाव के लिए तैयार किया है।

लीग का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर पांच अलग-अलग भाषाओं में किया जाएगा। अल्टीमेट खो खो का लाइव कवरेज सोनी टेन 1 (अंग्रेजी), सोनी टेन 3 (हिंदी और मराठी) सोनी टेन 4 (तेलुगु और तमिल) चैनलों पर प्रतिदिन शाम 7:00 बजे शुरू होगा। लीग को प्रीमियम ओटीटी प्लेटफॉर्म SonyLIV पर भी लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा।

देश की पहली फ्रेंचाइजी-आधारित खो-खो लीग को अमित बर्मन ने खो-खो फेडरेशन ऑफ इंडिया के सहयोग से किया है। गुजरात जायंट्स और मुंबई खिलाड़ीज अल्टीमेट खो खो सीजन 1 के पहले डबल हेडर की शुरुआत करेंगे।

चेन्नई क्विक गन्स और तेलुगु योद्धा पहले दिन के दूसरे मैच में आमने-सामने होंगे। देश की यह पहली खो खो लीग चार सितंबर तक चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here