सीएमएस के सभी 21 कैम्पसों में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

0
55

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल के सभी 21 कैम्पसों में बड़ी धूमधाम व उत्साह से 78वां स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। मुख्य समारोह सीएमएस प्रधान कार्यालय पर सम्पन्न हुआ, जहाँ बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं के बीच सीएमएस की संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने ध्वाजारोहण किया।

इस अवसर पर सीएमएस प्रबन्धक प्रो.गीता गाँधी किंगडन, वर्ल्ड गवर्नमेन्ट समर्थक विश्वात्मा, विनय गाँधी, मोना गाँधी समेत विद्यालय के विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे।

समारोह में सीएमएस संस्थापिका डा.भारती गाँधी ने स्वतंत्रता संग्राम में महान बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया एवं सीएमएस छात्रों, शिक्षकों व कार्यकर्ताओं को देश के प्रति सच्ची श्रद्धा और समर्पण की भावना हेतु प्रेरित किया।

इससे पहले सीएमएस कार्यकर्ताओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों का प्रस्तुतिकरण कर वातावरण में देशभक्ति का अनुपम संचार किया।

ये भी पढ़ें : सीएमएस ड्राइवरों ने विस्तार से समझे यातायात नियम व सड़क सुरक्षा के निर्देश

इस अवसर पर सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने अपने संबोधन में सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह आजादी हमें बड़े संघर्षों के बाद मिली है अतः हमें स्वयं इसके महत्व को समझना चाहिए एवं भावी पीढ़ी का भी समझाना चाहिए।

देश के निर्माण में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालते हुए प्रो. किंगडन ने आगे कहा कि आज के दिन हमें संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने देश को और ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए अपना सर्वात्तम योगदान देंगे। इस अवसर पर कई अन्य वक्ताओं ने भी अपने सारगर्भित संबोधन से देशभक्ति का अलख जगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here