10वीं एशियन महिला यूथ हैंडबॉल चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर पहुंचा भारत

0
95

नोएडा। मेजबान भारत ने 10वीं एशियन महिला यूथ हैंडबॉल चैंपियनशिप में पांचवां स्थान हासिल किया। नोएडा में आयोजित इस चैंपियनशिप में भारतीय लड़कियों ने आज पांचवे-छठे स्थान के मुकाबले में जीत हासिल की। इस प्रदर्शन के साथ भारतीय महिला यूथ हैंडबॉल टीम के पास अभी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेलने का एक मौका है।

आज के प्लेयर ऑफ़ द मैच रेणुका को हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के कार्यकारी निदेशक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय व पावना ग्रुप के सीईओ स्वप्निल जैन ने अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने बताया कि इस चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान की टीम को वीजा नहीं मिला जबकि उज्बेकिस्तान की टीम अंतिम समय में टूर्नामेंट से हट गई थी।

चूँकि इस चैंपियनशिप से वर्ल्ड महिला यूथ हैंडबॉल चैंपियनशिप के लिए शीर्ष पांच टीम ही खेलनी है, वही इंटरनेशनल हैंडबॉल फेडरेशन (आईएचएफ़) ने भारत को  प्रोमोसिंग नेशन का दर्जा दे रखा है। अत : भारत को आईएचएफ़ वर्ल्ड चैंपियनशिप में एंट्री दे सकता है।

ये भी पढ़ें : वनडे वर्ल्ड कप ट्राफी के साथ क्रिकेट प्रेमियों ने खूब ली सेल्फी

उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला सोमवार 24 जुलाई को साउथ कोरिया और जापान के बीच शाम 4 बजे से खेला जायेगा। इससे पहले दोपहर 2 बजे कांस्य पदक के मुकाबले में चीनी ताइपे और चीन के बीच टक्कर होगी।

मैच के समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि पदमश्री और अर्जुन अवार्ड विजेता क्रिकेटर पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग होंगे।

इस अवसर पर हैंडबॉल एसोसिएशन इंडिया के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, कोषाध्यक्ष डॉ. तेजराज सिंह. महासचिव ए.जगन मोहन राव, कार्यकारी निदेशक डा.आनन्देश्वर पाण्डेय और यूपी हैंडबॉल एसोसिएशन की अध्यक्ष श्रीमती अलका दास भी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here