इण्डिया आईएमसी-2024 : जूनियर व सीनियर वर्ग में अमेरिका की छात्र टीम चैंपियन

0
57

लखनऊ। सिटी मांटेसरी स्कूल, गोमती नगर प्रथम कैम्पस द्वारा आयोजित ‘इण्डिया इण्टरनेशनल मैथमेटिक्स कम्पटीशन (इण्डिया आईएमसी-2024)’ आज रंगारंग शिक्षात्मक साँस्कृतिक कार्यक्रमों एवं पुरस्कार वितरण के साथ सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हो गया।

जूनियर वर्ग में अमेरिका की छात्र टीम ने चैम्पियनशिप जीतकर अपने मेधात्व का परचम लहराया जबकि बुल्गारिया एवं ताईवान की टीम को क्रमशः प्रथम व द्वितीय रनर-अप का खिताब मिला। इसी प्रकार सीनियर वर्ग में भी अमेरिका की छात्र टीम ने चैम्पियनशिप अर्जित की जबकि भारत की छात्र टीम रनर-अप रही।

इससे पहले मुख्य अतिथि, लेफ्टिनेंट कर्नल प्रशांत कुमार सिंह, डिप्टी डायरेक्टर जनरल, यूआईडीएआई, ने दीप प्रज्वलित कर समापन समारोह का उद्घाटन किया एवं विभिन्न देशों से पधारे विजयी प्रतिभागियों को पुरष्कृत कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर देश-विदेश से पधारे प्रतिभागी छात्रों, टीम लीडरों व गणित विशेषज्ञों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट कर्नल प्रशांत कुमार सिंह ने कहा कि विश्व के बाल गणितज्ञों को एक मंच पर एकत्रित करने का सीएमएस का प्रयास अत्यन्त सराहनीय है।

ये भी पढ़ें : विश्व के 30 देशों की छात्र टीमों ने दिखाई अपने-अपने देशों के लोकनृत्यों की अनुपम छटा

समापन समारोह में बोलते हुए सीएमएस प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने मेधावी छात्रों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि निरन्तर प्रगति की ओर अग्रसर रहे, जिससे आगे आने वाली चुनौतियाँ बाधक न बनकर मील का पत्थर बनें।

उन्होंने छात्रों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले सभी छात्र विजयी हैं क्योंकि सभी ने यहां आकर कुछ न कुछ नया सीखा है।

इण्डिया आईएमसी-2024 की संयोजिका व सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने कहा कि सभी प्रतिभागी छात्रों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस समारोह ने बच्चों के ज्ञानवर्धन के साथ ही उन्हें समाज व विश्व का संवेदनशील नागरिक बनाने में महती भूमिका निभाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here