इंडियन आयल फिर बना चैंपियन, पीएसबी को 3-0 गोल से दी मात

0
131

लखनऊ। पिछली विजेता इंडियन आयल ने फॉरवर्ड लाइन के शानदार प्रदर्शन और डिफेंस से बेहतर तालमेल के सहारे 40वी अखिल भारतीय केडी सिंह बाबू पुरुष आमंत्रण प्राइजमनी हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में पीएसबी को 3-0 गोल से मात दी.

40वी अखिल भारतीय केडी सिंह बाबू प्राइजमनी हॉकी प्रतियोगिता

गोमतीनगर के पदमश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंडियन आयल की टीम का पूरे मैच में दबदबा दिखा. मैच के शुरुआती 3 मिनट में दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकी जिसके चलता पहला क्वार्टर गोल रहित रहा.

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर पीयूष साथकरनी

खेल के 20वे मिनट में पीएसबी के फारवर्ड की गलती से इंडियन आयल को पेनाल्टी कार्नर मिला. इस पर गुरजिंदर सिंह ने गोल दागते हुए टीम की बढ़त 1-0 कर दी. मैच का तीसरा क्वार्टर भी गोल रहित रहा. चौथे क्वार्टर में दीपक ठाकुर ने 47वे मिनट में पीएसबी के गोलकीपर को छकाते हुए शानदार फील्ड गोल दागा.

सर्वश्रेष्ठ फुलबैक गुरजिन्दर सिंह

खेल के 57वे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर वीआर रघुनाथ ने गोल किया. मैच में पीएसबी के खिलाड़ियों में गोल दागने की कई कोशिश की जो नाकाम रही. अंत में इंडियन आयल ने 3-0 की बढ़त के साथ ख़िताब पर कब्ज़ा बरक़रार रखा.

ये भी पढ़ें : इंडियन ऑयल और पीएसबी में कल होगी खिताबी टक्कर

सर्वश्रेष्ठ हाफ विशाल वर्मा

इससे पूर्व खेले गए तीसरे स्थान के मुकाबले में यूपी कंबाइंड हॉस्टल की टीम हार गयी. ये मैच सीआरपीएफ ने सरोज एक्का ने दूसरे क्वार्टर के 30वे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर किये गोल से जीता.

प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि डा. नवनीत सहगल (अपर मुख्य सचिव खेल) एवं विशिष्ट अतिथि डा.आरपी सिंह (खेल निदेशक) ने पुरस्कार बांटे.

इनका हुआ सम्मान 

इस अवसर पर अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रजनीश मिश्रा, अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स खिलाड़ी जसविन्दर सिंह भाटिया, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी शकील अहमद, ओलंपियन हॉकी हाकी खिलाड़ी सैयद अली, अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर शम्शी रजा, अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्रीमती रंजना श्रीवास्तव को खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने सम्मानित किया.
अंत में क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी लखनऊ अजय कुमार सेठी धन्यवाद ज्ञापित किया.

विशेष पुरस्कार

  • विजेता इंडियन आयल को 2,00,000 रुपए
  • उपविजेता पीएसबी को 1,00,000 रुपए
  • तृतीय स्थान पर सीआरपीएफ को 50,000 रुपए
  • प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी राजवीर सिंह (पीएसबी) को 20,000 रुपए
  • सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर पीयूष साथकरनी
  • सर्वश्रेष्ठ फुलबैक गुरजिन्दर सिंह (इंडियन आयल)
  • सर्वश्रेष्ठ फारवर्ड वसीउल्लाह खान (सीआरपीएफ)
  • सर्वश्रेष्ठ हाफ विशाल वर्मा (यूपी कंबाइंड हास्टल)
  • प्रत्येक को 10,000 रुपए का नगद पुरस्कार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here