मोरक्को को हल्के में लेने की भूल नहीं करेंगे भारतीय खिलाड़ी

0
108

लखनऊ : डेविस कप विश्व ग्रुप-2 मैच के लिए मोरक्को के खिलाफ भारतीय टीम की घोषणा गुरूवार को हो गयी।
भारत के नान प्लेयिंग कैप्टन रोहित राजपाल ने बताया कि टीम मे देश के शीर्ष एकल खिलाड़ी सुमित नागल और दिग्गज रोहन बोपन्ना के अलावा शशिकुमार मुकुंद, दिग्विजय प्रताप सिंह और युकी भांबरी को जगह दी गयी है।

डेविस कप विश्व ग्रुप-2 के लिए भारतीय टीम हुई घोषित

उन्होने बोला कि, रैकिंग में कमजोर दिखने वाली मोरक्को को हल्के में लेने की भूल उनके खिलाड़ी नहीं करेंगे। उन्होने बताया कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में मेन ड्रा निकाला जायेगा, उससे एक घंटे पहले तक टीम में रद्दोबदल की गुंजाइश बनी रहेगी।

बोपन्ना, नागल और भांबरी विश्व ग्रुप-2 प्ले-ऑफ में भारतीय आक्रमण की करेंगेे अगुवाई 

हाल ही में बोपन्ना अमेरिकी ओपन के युगल मैच के रनरअप रहे है और उनकी फार्म जबरदस्त है वहीं सुमित नागल से भी भारतीय टीम को काफी उम्मीदें है। उनकी टीम पूरी तरह से मैच के लिए तैयार है।

मोरक्को के कप्तान मेहदी बोले, मैच के लिए पूरी तरह तैयार

मोरक्को के कप्तान मेहदी ताहिरी ने कहा कि उनके देश में आए भूकंप ने उनकी पूरी टीम को झकझोर कर रख दिया है। ऐसे समय में घरों से दूर रहकर खेलना काफी मुश्किल है। यहां पर मौसम काफी गर्म और उमस से भरा है पर अब उनके खिलाड़ी स्थितियों में खुद को ढाल रहे है।

ये भी पढ़ें : भारत के शीर्ष पुरुष एकल खिलाड़ी सुमित नागल भी अब एसिक्स की एथलीट्स टीम में 

उन्होंने बोला कि दो-तीन पहले से उनका आना उनके काम आ रहा है। मेहदीने दावा किया कि वो मैच के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि भले ही भारत की टीम कागजों पर मजबूत है पर डेविस कप में कुछ भी संभव है।

गोमतीनगर के विजयंतखंड के मिनी स्टेडियम पर 16 और 17 सितंबर को भारत और मोरक्को के बीच चार सिंगल्स और एक डबल्स मैच होगा। मैच का प्रसारण डी डी स्पोर्टस पर होगा।

गर्मी का कहर, अब दो घंटे देर से शुरु होंगे मैच

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के विजयंत खंड स्टेडियम में आयोजित डेविस कप मुकाबलों पर मौसम की मार का असर कम नहीं हो रहा है।

पहले तूफान, बारिश और बिजली और गर्मी और उमस ने 16-17 सितंबर को होने वाले मैच पर असर डाला है। आज हुई भारत और मोरक्को टीम के कप्तानों की चीफ रेफरी के साथ हुई मीटिंग में गर्मी और उमस की वजह से मैचों को दो घंटे देर से शुरु करने का फैसला हुआ है।

अब पहले दिन यानी 16 सितंबर को मैच 12 बजे की जगह 2 बजे से आयोजित होंगें, 17 सितंबर को 11 की जगह 1 बजे से होंगे। जरुरत पड़ने पर लाइट्स में भी मैच कराए जाएंगे जिसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है।

कप्तानों की बैठक के बाद हुई प्रेस कांफ्रेंस में भारत के नॉन प्लेइंग कैप्टन रोहित राजपाल ने बोला कि उनकी टीम पूरी तरह से मैच के लिए तैयार है।

उन्होंने बोला कि हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं पर डेविस कप मैच को लेकर हम कोताही नहीं बरत सकते है। भारतीय टीम में रोहन बोपन्ना, सुमित नागल, युकी भांबरी, दिग्विजय प्रताप सिंह और शशि कुमार मुकुंद मैदान पर उतरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here