यूटीटी 2024 : पुणेरी पल्टन टेबल टेनिस ने अहमदाबाद एसजी पाइपर्स को 10-5 से हराया

0
75

चेन्नई : अयहिका मुखर्जी ने सीजन के अपने पहले मैच में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। उन्होंने वर्ल्ड नंबर -13 और तीन बार की ओलंपियन-बर्नडेट स्ज़ोक्स को 3-0 से हराया।

अयहिका की जीत ने जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में इंडियनऑयल अल्टीमेट टेबल टेनिस 2024 के शुरुआती मुकाबले में पुणेरी पल्टन टेबल टेनिस के लिए शानदार जीत की नींव रखी।

अयहिका मुखर्जी ने  वर्ल्ड नंबर-13 बर्नडेट स्ज़ोक्स को हराकर किया हैरान

इस साल की शुरुआत में वर्ल्ड नंबर-1 सुन यिंगशा पर अपनी सनसनीखेज जीत के बाद सभी की निगाहें अयहिका पर टिकी थीं। दूसरी तरफ इंडियनऑयल यूटीटी 2024 के सर्वोच्च रैंक वाला खिलाड़ी (पुरुष और महिला दोनों वर्गों में) स्ज़ोक्स थीं, जिन्हें पूरे समय अयहिका की असामान्य तकनीक को समझने में मुश्किल हुई।

अयहिका ने तीनों गेम में 11-7, 11-5, 11-6 से जीत हासिल की, जिससे 2024 में स्ज़ोक्स का नाम भी उनके सामने घुटने टेकने वालों की सूची में शामिल हो गया।

मानुष शाह ने दो बार के ओलंपियन जोआओ मोंटेइरो को शुरुआती मैच में 2-1 से हराया

फ़्रैंचाइज़ी-आधारित लीग को टेबल टेनिस फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडिया (TTFI) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रमोट किया जाता है।

इस मुक़ाबले की शुरुआत कप्तान जोआओ मोंटेइरो और मानुष शाह के बीच पहले पुरुष एकल मैच से हुई। मानुष से सत्रह साल सीनियर मोंटेइरो (92वें स्थान पर) ने युवा खिलाड़ी के आक्रामक हिट को रोककर और उनके द्वारा छोड़े गए स्थानों को खोजकर वहाँ अंक बनाने के लिए अपने काफी अनुभव का परिचय दिया।

पहला गेम 11-5 से अपने नाम किया। मानुष – जिनकी रैंकिंग 111 है – ने गेम 2 में वापसी की और अपनी ताकत में सटीकता जोड़ते हुए मैच को 1-1 से बराबर कर दिया।

मोंटेरो की हाई सर्व गेम 3 में मानुष के लिए मुश्किल बन गई, लेकिन मानुष ने दो बार के ओलंपियन के खिलाफ उलटफेर करते हुए शानदार टॉपस्पिन स्मैश के साथ इसका मुकाबला किया।

मोंटेरो, अयहिका, मानुष और स्ज़ोक्स मिश्रित युगल राउंड में प्रतिस्पर्धा करने के लिए टेबल पर लौटे, जो कि 2-1 से पहली बार खेल रहे अहमदाबाद एसजी पाइपर्स के पक्ष में रहा। सत्रह वर्षीय अंकुर भट्टाचार्जी ने फिर विश्व नंबर-90 लिलियन बार्डेट पर धमाकेदार जीत के साथ टेबल टेनिस जगत में अपनी पहचान बनाई।

ये भी पढ़ें : अल्टीमेट टेबल टेनिस 2024 : गत चैंपियन एथलीड गोवा चैलेंजर्स की जीत से शुरुआत

पहली बार खेल रहे इस खिलाड़ी ने अपने से ऊंची रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी को 3-0 से हराकर पुणेरी पल्टन टेबल टेनिस को बराबरी दिला दी। इसके बाद नतालिया बाजोर ने अहमदाबाद एसजी पाइपर्स की रीथ रिश्या को 2-1 से हराकर अपनी टीम की जीत में चार चांद लगा दिए।

कल के मुकाबलों में दबंग दिल्ली टीटीसी अपना इंडियनऑयल यूटीटी 2024 अभियान यू मुंबा टीटी के खिलाफ शुरू करेगा। बाद में, एथलीड गोवा चैलेंजर्स का सामना अहमदाबाद एसजी पाइपर्स से होना है। गोवा की टीम अपना शुरुआती मैच जीत चुकी है।

इंडियनऑयल यूटीटी 2024 का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स18 खेल पर किया जा रहा है और इसे जियोसिनेमा (भारत) और फेसबुक लाइव (भारत के बाहर) पर ऑनलाइन स्ट्रीम किया जनतांत्रिक। टिकट बुकमायशो पर ऑनलाइन और चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम के गेट नंबर 1 के पास ऑफलाइन उपलब्ध हैं।

संक्षिप्त स्कोर
  • पुनेरी पल्टन टेबल टेनिस ने अहमदाबाद एसजी पाइपर्स को 10-5 से हराया
  • जोआओ मोंटेइरो मानुष शाह से 1-2 (11-5, 7-11, 6-11) से हारे
  • अयहिका मुखर्जी ने बर्नडेट स्ज़ोक्स को 3-0 (11-7, 11-5, 11-6) से हराया
  • मोंटेइरो/अयहिका मानुष/स्ज़ोक्स से 1-2 (11-7, 3-11, 7-11) से हार गए
  • अंकुर भट्टाचार्जी ने लिलियन बार्डेट को 3-0 (11-8, 11-5, 11-8) से हराया
  • नतालिया बाजोर बनाम रीथ रिशिया (7-11, 11-8, 11-5)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here