नर्सिंग कॉलेज, कमान अस्पताल, मध्य कमान में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस

0
120

लखनऊ : कॉलेज ऑफ नर्सिंग, कमान हॉस्पिटल, मध्य कमान द्वारा 14 मई को स्टाफ विकास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस के उपलक्ष्य में ‘हमारी नर्सें हमारा भविष्य – देखभाल की आर्थिक शक्ति’ विषय पर आयोजित किया गया था।

अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस 12 मई को मनाया जाता है। मेजर जनरल एए करमाकर, एमजी मेड, मुख्यालय मध्य कमान ने मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

डॉ. अशोक कुमार बिश्नोई, डीन नर्सिंग, अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल यूनिवर्सिटी सम्मानित अतिथि थे और उन्होंने मुख्य भाषण दिया। कार्यक्रम में वरिष्ठ सेना अधिकारी, सिविल संस्थान के गणमान्य व्यक्ति, लखनऊ के विभिन्न नर्सिंग कॉलेजों के शिक्षक और छात्र उपस्थित थे।

इस दौरान वैज्ञानिक सत्र और एक इंटरकॉलेजिएट क्विज़ आयोजित किया गया। ‘क्या नर्सिंग में निवेश करने से बेहतर स्वास्थ्य परिणाम मिलेंगे?’ विषय पर वरिष्ठ प्रशासकों और नर्सिंग विशेषज्ञ द्वारा एक पैनल चर्चा आयोजित की गई, जिसका उद्देश्य धारणाओं को नया आकार देना और बेहतर रोगी परिणामों और समाज को लाभ के लिए नर्सिंग में निवेश करने के तरीकों पर चर्चा करना था।

मुख्य अतिथि मेजर जनरल एए करमाकर ने स्वास्थ्य सेवा में नर्सिंग के महत्व को रेखांकित करते हुए इसके महत्वपूर्ण योगदान पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि, अब परिप्रेक्ष्य और नीति में बदलाव की वकालत करने का उपयुक्त समय है, कि स्वास्थ्य के लिए नर्सिंग में निवेश पर रिटर्न अमूल्य है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ में आपदा प्रबंधन पर बहु-हितधारक टेबल टॉप अभ्यास 16 मई को

ये भी पढ़ें : एएमसी सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ को मिला पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here