यूपी के स्पोर्ट्स हास्टल में अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी होंगे प्रशिक्षक, मांगे गए आवेदन

0
241
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया
फाइल फोटो : साभार सोशल मीडिया

लखनऊ। यूपी के 44 आवासीय स्पोर्ट्स हास्टल में खिलाड़ियों को उच्चस्तरीय प्रशिक्षण की जरुरत को देखते हुए उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय ने 50 अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की प्रशिक्षकों के तौर पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। इन 50 प्रशिक्षकों की नियुक्ति 1.50 लाख रुपए प्रतिमाह के मानदेय पर होगी।

जानकारी के अनुसार प्रदेश में 16 खेलों हाकी, तैराकी, वॉलीबॉल, जिमनास्टिक, एथलेटिक्स, क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, टेबल-टेनिस, बास्केटबॉल, कबड्डी, कुश्ती, बाक्सिंग, हैंडबॉल, जूडो एवं तीरंदाजी के 44 आवासीय स्पोर्ट्स हास्टल है।

ये भी पढ़े : स्पोर्ट्स हास्टल में भर्ती के लिए इन तिथियों में होंगे जिला व मंडल स्तरीय ट्रायल

ये भी पढ़े : स्पोर्ट्स कॉलेजों में भर्ती के लिए मुख्य चयन परीक्षा 14 से 19 जून तक

यहां 50 प्रशिक्षकों की भर्ती के लिए खेल निदेशालय ने सभी क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारियों को 30 जून तक इच्छुक अभ्यर्थियों के आवेदन उपलब्ध कराने को कहा है। खेल निदेशक डा.आरपी सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए आवेदकों के लिए न्यूनतम उपलब्धियों की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि इच्छुक अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अपने जिलों के क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारियों से सम्पर्क स्थापित कर निर्धारित प्रारूप पर अपना आवेदन क्षेत्रीय खेल  कार्यालय में जमा कर सकते हैं। इस बारे में अधिक जानकारी मंडल के संबंधित क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारियों से ले सकते है।

न्यूनतम योग्यता
  • मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • अंतर्राष्ट्रीय खेलों जैसे ओलंपिक, कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स, एवं वर्ल्ड कप व वर्ल्ड चैंपियनशिप (प्रत्येक चार वर्ष में होने वाली) में प्रतिभाग, उपरोक्त में पदक विजेता खिलाड़ियों को वरीयता
  • पद्मश्री, खेल रत्न पुरस्कार, अर्जुन पुरस्कार, द्रोणाचार्य पुरस्कार, मेजर ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित खिलाड़ी व ऐसा प्रशिक्षक जिसने भारतीय टीम को प्रशिक्षण दिया हो योग्य माना जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here