आईपीएल : सीएसके ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दी 177 रन की चुनौती

0
88
@BCCI

लखनऊ। नवाबों के शहर में शुक्रवार को हो रहे आईपीएल के 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स टीम थी। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।

भारत रत्न अटल बिहारी इकाना स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रविंद्र जडेजा (57 रन, 40 गेंद, 5 चौके, एक छक्का) के अर्धशतक और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 28 रन, 9 गेंद, 3 चौके, दो छक्के) की पारी से चेन्नई सुपर किंग्स ने निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाया।

दोनों ने पारी के आखिरी ओवर में यश ठाकुर की गेंद पर 19 रन जोड़े। धोनी-जडेजा ने 13 गेंदों पर नाबाद 35 रन की साझेदारी की। इस मैच में चेन्नई की ओर से पारी की शुरुआत करने रचिन रविंद्र व अजिंक्य रहाणे आये। मैच में अजिंक्य रहाणे ने पहला ओवर करने आए मैट हेनरी की दूसरी गेंद पर चौका जमाते हुए चेन्नई की पारी की शुरुअत की।

इसके अगले ओवर में चेन्नई को तब झटका लगा जब रचिन रविंद्र मोहसिन खान की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठै। मोहसिन खान ने दूसरे ओवर की पहली ही गेंद पर उन्हें क्लीन बोल्ड किया। रचिन अपना खाता भी नहीं खोल सके।

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पांचवें ओवर की दूसरी गेंद पर (17) अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें यश ठाकुर की गेंद पर विकेटकीपर केएल राहुल ने विकेट के पीछे कैच लपका। इसी ओवर की 5वीं और छठी गेंद पर रहाणे ने लगातार दो चौके जमाए।

वहीं चेन्नई ने अपने पावरप्ले के 6 ओवर में दो विकेट पर 51 रन बना लिए हैं। इसमें मैट हेनरी के ओवर की आखिरी गेंद पर जडेजा के एक रन से चेन्नई का स्कोर 50 रन से ऊपर हो गया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे (36) को क्रुणाल पांड्या ने आउट कर चेन्नई को तीसरा झटका दिया। पांड्या ने नौवें ओवर की पहली गेंद पर चेन्नई को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद शिवम दुबे 3 रन पर मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर विकेट के पीछे केएल राहुल को कैच थमा बैठे। मार्कस स्टोइनिस पारी का 12वां ओवर डालने आए और पहली ही गेंद पर चेन्नई को चौथा झटका दे दिया। इस ओवर के बाद चेन्नई के चार विकेट पर 89 रन हो गए थे।

वहीं शिवम के बाद इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर मैदान में उतरे समीर रिजवी को 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या की गेंद पर केएल राहुल ने स्टंप कर वापस पवैलियन भेजकर मैच में अपना दूसरा विकेट हासिल किया था। समीर रिजवी मात्र 1 रन बना सके। ये चेन्नई का पांचवा विकेट था।

इसी बीच रविंद्र जडेजा ने 17वें ओवर करने आए मोहसिन खान की तीसरी गेंद पर पर छक्का जड़ते हुए 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं इसी गेंद पर लांग ऑन पर दीपक हुड्‌डा ने उनका कैच छोड़ दिया और गेंद बाउंड्री लाइन से बाहर चली गई।

ये भी पढ़ें : आईपीएल : लखनऊ ने चुनी गेंदबाजी, चेन्नई को लगे दो झटके

इसके बाद 18वें ओवर में चेन्नई को तब छठा झटका लगा जब मोइन अली 30 रन बनाकर पवैलियन लोट गए। उन्हें रवि बिश्नोई की गेंद पर आयुष बदोनी ने कैच लपकर आउट किया। इससे पहले, मोइन अली ने बिश्नोई के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े और रवीद्र जडेजा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। इस ओवर के बाद चेन्नई के 6 विकेट पर 142 रन हो गए थे।

इसके बाद 18वें ओवर के बाद 19वें ओवर में चेन्नई ने 150 रन पूरे कर लिए। धोनी ने इस ओवर में पहली और गेंद पर लगातार दो बाउंड्री जड़ी जिससे चेन्नई के इस ओवर में 15 रन हो गए। इस मैच में लखनऊ की टीम में शमार जोसेफ की जगह मैट हेनरी को जगह मिली जबकि चेन्नई में मोइन अली और दीपक चाहर ने वापसी की।

इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमें 6-6 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें 2 हार और 4 जीत के साथ चेन्नई अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है, लखनऊ सुपर जायंट्स 3 जीत और 3 हार के साथ 5वें पायदान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here