आईपीएम कैरियर ने जीती जेएनटी अंडर-12 क्रिकेट क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता ट्रॉफी

0
122

कानपुर : केसीए से आबद्ध जेएनटी स्पोर्ट्स वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा सिग्मा ग्रिपलाक ट्रॉफी के लिए खेली गई 12वीं जेएनटी अंडर- 12 क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब आईपीएम कैरियर ने जीत लिया।

कानपुर साउथ मैदान पर दूधिया रोशनी में खेले गए फाइनल मुकाबले में आईपीएम कैरियर ने गत वर्ष की बिजेता सिग्मा ग्रिपलाक को 6 विकेट से हराया। आईपीएम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया जो तब सही साबित हुआ जब सिग्मा ग्रिपलाक के 4 बल्लेबाज 27 के कुल स्कोर पर आउट हो गए।

12वीं जेएन टी क्रिकेट टूर्नामेंट फॉर सिग्मा ग्रिपलाक ट्रॉफी

वहीं टीम एक समय 8 विकेट पर 87 रन के स्कोर पर मुश्किल में फंस गयी थी। ऐसे में प्रिंस व आदर्श पटेल को जुझारू पारी की बदौलत सिग्मा ग्रीप लाक ने 25 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। प्रिंस ने नाबाद 35 व आदर्श पटेल ने नाबाद 13 रन जबकि मो.हसन ने 22 व युवराज ने 21 रन बनाए।

जवाब में आईपीएम से विशेष सिंह व स्वरित वर्मा ने पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी कर विरोधी टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। विशेष ने 41 व स्वरित ने 34 रन की पारी खेली। उनका साथ देते हुए आदित्य ने 27 रन का योगदान किया। इससे आईपीएम ने जीत के लिए आवश्यक 148 रन 23.2 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर बना लिए।

ये भी पढ़ें : जेएनटी अंडर-12 क्रिकेट लीग का उद्घाटन मंगलवार को

इससे पूर्व फाइनल मैच का उद्घाटन विधायक महेश त्रिवेदी ने करते हुए प्रतियोगिता के सफलत आयोजन के लिए बधाई दी। वहीं फाइनल मुकाबले को देखने के लिए हज़ारों उत्साही दर्शक जुट गए थे जबकि अंत में शानदार आतिशबाजी ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि केसीए के चेयरमैन डॉ.संजय कपूर, अभिषेक मिश्रा, जेएनटी चेयरमैन नवीन जैन व सिग्मा ग्रिपलाक के नवनीत जैन ने विजेता व उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों के साथ प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

समापन समारोह का संचालन संचालन आयुष तिवारी व स्वागत संजय तिवारी ने किया। वहीं अहमद अली खान तालिब ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर राहुल सप्रू, चरनजीत सिंह, प्रहर्ष जैन, कौशल किशोर, विनय आनन्द, दिलीप मेहरा, असद कमाल इराकी, एसएन सिंह, सुनील तिवारी व संजय शुक्ला उपस्थित थे।

स्कोर बोर्ड 

  • सिग्मा ग्रिपलाक: 25 ओवर में 8 विकेट पर 145 रन (मो. हसन 22, युवराज सिंह 29, प्रिंस 35, आदर्श पटेल 13), आकिब 20 पर 2, फजल अहमद 21 पर 2 विकेट।
  • आईपीएम : 23.2 ओवर में 4 विकेट पर 148 रन (विशेष 41, स्वरित 34, आदित्य प्रकाश 27), मो. हसन 28 पर 2 विकेट।
  • सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजः अनुकल्प सैनी (मोहिनी टी इलेवन) 6 मैच, 6 पारी, 339 रन
  • सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज : अफम हबीब (मोहिनी टी इलेवन) 6 मैच में 15 विकेट
  • सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी फाइनल: विशेष सिंह (आईपीएम इलेवन) 41 रन व 1 विकेट
  • प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी: विशेष अग्निहोत्री (सिग्मा ग्रिपलाक इलेवन) 7 मैच, 7 पारी, 355 रन व 2 विकेट।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here