जनविकास महासभा लगायेगी निःशुल्क कानूनी सलाह शिविर

0
168

लखनऊ। जनविकास महासभा जरूरतमंद पीड़ितों को उनके अधिकारों को दिलाने के लिये निःशुल्क कानूनी सलाह शिविर के आयोजन करने की घोषणा की है। जिसकी शुरुआत बीकेटी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जानकीपुरम विस्तार से होगी। यह निर्णय आज यहां जनविकास महासभा विधि प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित बैठक में लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुये जनविकास महासभा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी एवं राजस्व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश प्रसाद अवस्थी – एडवोकेट ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि कानूनी दाँवपेंच की अज्ञानतावंश कई निर्दोष जरूरतमंद पीड़ित न्यायालय के चक्कर काटने के लिये विवश रहते हैं और उन्हें कोई न्याय नहीं मिल पाता।

ये भी पढ़ें : ग्रामीण समुदायों के सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए आधुनिक ऊर्जा बेहद जरूरी

उनकी इसी विवशता को समझते हुये जनविकास महासभा निःशुल्क कानूनी सलाह कैम्प का आयोजन करेंगी जिसका नेतृव जनविकास महासभा के विधि सलाहकार एडवोकेट स्वेतांक शर्मा अपनी टीम के साथ करेगें।

बैठक में उपस्थित प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट पंकज कुमार ने बताया विगत दिनों देश की राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने अपने एक वक्तव्य में चिंता जाहिर की गई थी कि देषभर में हजारों बेगुनाह छोटी छोटी धाराओं के चलते जेलों में बंद हैं जिनको कानूनी सलाह एवं परामर्श ना मिल पाने की वजह से सालों साल जेल में बंद रहने के लिए मजबूर हैं।

उनके इसी वक्तव्य की गंभीरता को समझते हुये जनविकास महासभा विधि प्रकोष्ठ ऐसे ही निर्दोष पीड़ित जरूरत मंदो को निःशुल्क कैम्प के माध्यम से कानूनी सलाह उपलब्ध कराएगा। बैठक में एडवोकेट उदयभानु सिंह सहित कई गणमान्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here