बीबीडी एजुकेशनल ग्रुप सहित राजधानी लखनऊ में कई जगह मनायी गयी जयन्ती

0
89

लखनऊ : बीबीडी ग्रुप के संस्थापक, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं लखनऊ के मेयर रहे डॉ.अखिलेश दास गुप्ता की 63वीं जयन्ती आज राजधानी लखनऊ में सेवा, संकल्प के रूप में मनाया गया। डॉ.अखिलेश दास द्वारा शिक्षा और खेल के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य किये गये हैं।

अलका दास गुप्ता एवं विराज सागर दास ने डॉ.अखिलेश दास के सपनों को पूरा करने का लिया संकल्प

बीबीडी एजुकेशनल ग्रुप को विश्वस्तरीय बनाने, निःशुल्क एम्बुलेंस सेवा, समाज सेवा के क्षेत्र में उनका जो सपना था वह आज साकार हो रहा है। उनकी प्रेरणा से बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता और बीबीडी ग्रुप के प्रेसिडेंट विराज सागर दास द्वारा लोगों के लिए तमाम निःशुल्क सेवाएं आज संजीवनी बन चुकी हैं।

धार्मिक विरासत की पहचान ऐतिहासिक गणेश महोत्सव बन चुका है। बीबीडी ग्रुप अपने समाजसेवा के संकल्प के तहत जहां सर्दियों में शहर के प्रत्येक चौराहों पर अलाव जलवाने, गरीबों को कम्बल वितरण करने, तपती गर्मियों में प्याऊ लगवाकर ठंडे पानी से लोगों की प्यास बुझाने

और समय-समय पर भण्डारे का आयोजन कर भोजन वितरण के कार्यक्रमों के जरिए समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। कहना अतिशयोक्ति न होगा कि समाजसेवा ही बीबीडी ग्रुप का एकमात्र ध्येय है।

जयन्ती के अवसर पर देश की राजधानी नई दिल्ली एवं लखनऊ के साथ साथ पूरे उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में राजनीतिज्ञ, शिक्षाविद् व खेल जगत से जुड़ी तमाम हस्तियों, बीबीडी परिवार के सभी सदस्यों ने डॉ.अखिलेश दास गुप्ता को श्रद्धा के साथ याद किया।

ये भी पढ़ें : हमारा लक्ष्य और प्रयास उनके दिखाए मार्ग पर चलना : विराज सागर दास

बीबीडी एजुकेशनल ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता, बीबीडी ग्रुप एवं डा.अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन के प्रेसिडेंट, बैडमिन्टन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, यूपी बैडमिन्टन एसोसिएशन व यूपी ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष विराज सागर दास ने जन्मदिवस पर डॉ.अखिलेश दास गुप्ता के सपने को पूरा करने का संकल्प लिया।

जयन्ती कार्यक्रमों में शामिल होकर विराज सागर दास ने कहा कि हमारे पिताजी का एक ही लक्ष्य था कि कैसे लखनऊ की जनता की सेवा करें, शिक्षा के क्षेत्र में, खेल के क्षेत्र में कैसे आगे ले जायें।

चाहे मेयर रहे हों, बैडमिंटन अकादमी बनायी, हम उनकी प्रेरणा से अखिलेश दास फाउण्डेशन के माध्यम से काम कर रहे हैं आप सभी लोग हमसे जुड़े हैं आप लोगों के प्यार से हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं।

हमारा प्रयास है कि उनके नाम को और अपने बाबा पूर्व मुख्यमंत्री स्व.बाबू बनारसी दास के नाम को लेकर आगे जाऊं। लखनऊ को शिक्षा एवं खेल के क्षेत्र में भारत ही नहीं विश्व में आगे ले जायें इसके लिए बीबीडी ग्रुप के जरिए काम कर रहे हैं इसके लिए आप सबका हमें प्यार चाहिए। आप लोग हमसे जुड़े हैं इसके लिए आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं।

ये भी पढ़े : सेवा, संकल्प के रूप में लखनऊ में मनाया गया डाॅ.अखिलेश दास का 62वां जन्मदिवस 

सायं 55-पुराना किला में डॉ.अखिलेश दास फाउण्डेशन द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें प्रमुख रूप से विराज सागर दास ने डॉ.अखिलेश दास के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

इस मौके पर प्रमुख रूप से बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास, वाइस प्रेसीडेंट देवांशी दास एवं सोनाक्षी दास, मुख्य अधिशासी निदेशक, बीबीडी एजुकेशनल ग्रुप, आर.के. अग्रवाल सहित बीबीडी परिवार के तमाम सदस्य मौजूद रहे।

डॉ.अखिलेश दास गुप्ता की जयन्ती के मौके पर डॉ.अखिलेश दास फाउण्डेशन द्वारा हजरतगंज स्थित हनुमान मंदिर के बगल विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। इसके उपरान्त अपरान्ह मेडिकल कालेज चौराहे पर अनूप कनौजिया द्वारा तहरी भोज का आयोजन किया गया।

तदुपरान्त अपरान्ह परिवर्तन चौक चौराहे पर कमल बाल्मीकि द्वारा तहरी भोज, मुंशी पुलिया चौराहे पर श्री स्पर्श दरबारी द्वारा भण्डारा, नीरा अस्पताल अलीगंज में महेश राठौर द्वारा मरीजों एवं तीमारदारों को भोजन एवं फल वितरण,

संत मदर टेरेसा आश्रम सप्रू मार्ग हजरतगंज में जयश्री प्रिया गुप्ता द्वारा फल वितरण किया गया। इसके उपरान्त सायं बीबीडी यूनिवर्सिटी में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here