कलारीपयट्टू : बेहतर प्रदर्शन के आधार पर चयनित यूपी के खिलाड़ी सम्मानित

0
245

लखनऊ। खेलो इंडिया गेम्स के अंतर्गत स्वदेशी मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उत्तर प्रदेश टीम के चौक स्टेडियम में चल रहे शिविर के दूसरे दिन विधायक व पूर्व मंत्री आशुतोष टंडन ने केरल से प्रशिक्षण देने आये सीनियर खिलाड़ियों व पिछली प्रतियोगिताओं में प्रदेश को पदक दिलाने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

शाम के सत्र में केरल कैडर सीनियर आईएएस कमिश्नर ट्रेड टैक्स मिनिस्ट्री एस नायर ने शिविर में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर चयनित खिलाड़ियों गीतेश कुमार, श्रेयस (लखनऊ) निकुंज राणा, चारु स्वामी (सहारनपुर) अंची चौधरी (वाराणसी) अयूब व इमरान अली ( गोंडा)  को सम्मानित किया।

इसके साथ ही उन्होंने साथ ही प्रदेश सीईओ प्रवीण गर्ग,  सचिव प्रियंका अग्रवाल व एसोसिएशन समिति के अनुरोध पर प्रदेश कलारीपयट्टू एसोसिएशन के संरक्षक पद के प्रस्ताव को स्वीकार करने की घोषणा की।

ये भी पढ़े : खिलाड़ियों ने किया स्वदेशी मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू का दमदार प्रदर्शन

अत्यंत उत्साह के साथ बचपन में केरल में सीखी हुई  कलारी की विभिन्न विधाओं की जानकारी को ताजा किया और स्वयं तलवार व ढाल के साथ खिलाड़ियों के साथ ग्रुप फोटोग्राफ खींचाते हुए प्रदेश में उसके बढ़ावा दिए जाने हेतु पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष अंशुमाली शर्मा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इस अवसर पर लझिका महिला ग्रुप की संस्थापक उषा अग्रवाल महामंत्री सुषमा झींगरण, विनीता मिश्रा व ग्रुप कि 35 महिलाओं ने कलारी के विशेष सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण भी प्राप्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here