करमपुर ने जीता जमनलाल शर्मा राज्य सब जूनियर बालक हॉकी टूर्नामेंट का खिताब

0
199

लखनऊ। शुरू से लेकर आखिर तक चले रोमांचक मुकाबले में अंतिम पलों में पुनीत की स्टिक से निकले गोल की सहायता से करमपुर ने 14वीं पद्मश्री जमनलाल शर्मा राज्य सब जूनियर बालक हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

चंद्रभानु गुप्त खेल मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में करमपुर ने यूपी कॉलेज वाराणसी को 1-0 से हराया। इस मैच में दोनों टीमों ने शुरू से ही आक्रामक खेल दिखाया। हालांकि प्रतिद्वंद्वी के आला दर्जे के डिफेंस के चलते कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी।

यह मैच इतना रोमांचक रहा कि मैच के पहले तीन क्वार्टर में काफी मशक्कत के बाद भी कोई गोल नहीं हो सका। मैच के चौथे क्वार्टर में भी दोनों टीमों ने कई शानदार मूव बनाए लेकिन फारवर्ड लाइन के खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी के डिफेंस को छकाकर भी गोल करने में नाकाम रहे।

ये भी पढ़े : करमपुर और यूपी कॉलेज वाराणसी जीत के साथ फाइनल में

इस मैच में एक समय ऐसा लगने लगा कि मैच का परिणाम शूटआउट से निकलेगा। इसी बीच करमपुर से पुनीत ने खेल के अंतिम क्षणों में गोल दाग दिया। पुनीत वाराणसी के डिफेंस को भेदते हुए तेजी से आगे बढ़े और खेल के 57वें मिनट में दमदार शॉट खेलते हुए गोल कर दिया।

उन्होंने इतना तेज शॉट खेला कि प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर देखता ही रह गया लेकिन गेंद रोक नहीं सका। अंत में करमपुर ने 1-0 की निर्णायक बढ़त के साथ ही खिताब भी जीत लिया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि एन.चौधरी (आईपीएस, संयुक्त आयुक्त पुलिस लखनऊ) ने पुरस्कार बांटे।

इस अवसर पर केडी सिंह बाबू सोसायटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कुं. धीरेंद्र सिंह, तकनीकी सचिव सैयद अली, सचिव सुजीत कुमार, इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी रजिया जैदी, निशा मिश्रा, ललिता प्रदीप, संजय तिवारी, राकेश टंडन, मुकुल लाल शाह, अविनाश श्रीवास्तव, खुर्शीद अहमद, राशिद अजीज और एमएम बोरा भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here