खेलों इंडिया महिला रैंकिंग जूडो लीग : उत्तर प्रदेश सब जूनियर वर्ग में उपविजेता

0
91

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बालिका जूडोकाओं ने इंदिरा गांधी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, शिमला में आयोजित चौथी खेलों इंडिया महिला रैंकिंग जूडो लीग में सब जूनियर ग्रुप में 3 स्वर्ण, 1 रजत एवं 3 कांस्य पदक के साथ उपविजेता ट्रॉफी अपने नाम का गौरव किया।

सब जूनियर, कैडेट जूनियर एवं सीनियर में को 5 स्वर्ण, 2 रजत व 7 कांस्य पदक

इसके साथ कैडेट वर्ग में 1 स्वर्ण व 1 कांस्य, जूनियर वर्ग में 1 स्वर्ण व 1 रजत पदक एवं सीनियर वर्ग में 3 कांस्य पदक जीते।

यूपी जूडो एसोसिएशन के महासचिव मुनव्वर अंज़ार ने बताया कि सब जूनियर में हापुड़ की शगुन ने 28 किग्रा से कम भार वर्ग में, सहारनपुर की सायरा बानो ने 36 किग्रा से कम एवं हापुड़ की कीर्तिका ने 40 किग्रा से कम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीते।

हापुड़ की दीक्षिता शर्मा ने 44 किग्रा से कम वर्ग में रजत पदक जीता। हापुड़ की फातिमा को 32 किग्रा से कम, सहारनपुर की पीहू सिंह को 48 किग्रा से कम एवं हापुड़ की आरोही शर्मा को 52 किग्रा से कम भारवर्ग में कांस्य मिले।

ये भी पढ़ें : पेरिस पैरालंपिक में पदक पर नजर, दृष्टिबाधित जूडोका कपिल व कोकिला जापान में करेंगे ट्रेनिंग

कैडेट वर्ग में सहारनपुर की शगुन कश्यप ने 44 किग्रा से कम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता जबकि हापुड़ की पलक तालियान ने 63 किग्रा से कम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता।

जूनियर वर्ग में गाज़ियाबाद की स्नेहा ने 57 किग्रा से कम भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता जबकि हापुड़ की अंजली ने 48 किग्रा से कम वर्ग में रजत पदक जीता।

सीनियर वर्ग में यूपी पुलिस की मानसी ने 48 किग्रा से कम, यूपी पुलिस की टीना शर्मा ने 57 किग्रा से कम वर्ग एवं गोरखपुर की दीपिका जायसवाल ने 78 किग्रा से अधिक भार वर्ग में कांस्य पदक जीते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here