खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग : मेजबान यूपी ने जयभारत अकादमी के खिलाफ खेला ड्रा

0
215
यूपी बनाम जय भारत हॉकी अकादमी के मध्य मैच का दृश्य : फोटो : साई लखनऊ ट्विवटर हैंडल
यूपी बनाम जय भारत हॉकी अकादमी के मध्य मैच का दृश्य : फोटो : साई लखनऊ ट्विवटर हैंडल

लखनऊ। मेजबान यूपी की टीम को खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-21) फेज टू के दूसरे दिन ड्रा से संतोष करना पड़ा। मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम पर खेले जा रहे मैच में यूपी की टीम व जय भारत हॉकी अकादमी ने 3-3 से ड्रा खेला। वहीं भारतीय खेल प्राधिकरण  (साई) की ए व बी टीम ने भी जीत दर्ज की।

साई की ए व बी टीम ने दर्ज की जीत

साई ए ने राजा करन हॉकी अकादमी को 2-1 गोल से और साई बी ने मुंबई स्कूल स्पोर्ट्स एसोसिएशन को एकतरफा 8-0 गोल से हराया। मेजबान यूपी के खिलाफ जयभारत अकादमी ने शुरू से ही दबाव बना लिया। जय भारत अकादमी से आरती ने आठवें  व मुस्कान ने 10वें मिनट में गोल किया।

यूपी बनाम जय भारत हॉकी अकादमी के मध्य मैच का दृश्य : फोटो : साई लखनऊ ट्विवटर हैंडल
यूपी बनाम जय भारत हॉकी अकादमी के मध्य मैच का दृश्य : फोटो : साई लखनऊ ट्विवटर हैंडल

जवाब में यूपी के खिलाड़ियों ने रणनीति बदली और पूर्णिमा ने 28वें व सिमरन ने 38वें मिनट में गोल दागकर बराबरी हासिल कर ली। इसके बाद 40वें मिनट में जय भारत अकादमी से मुस्कान व यूपी से 42वें मिनट में अर्चना ने गोल दागा।

दिन के पहले मैच में साई ए ने राजा करन अकादमी को 2-1 गोल से हराया। साई ए से दीपाली ने 12वें व हिना बानों ने 17वें मिनट में जबकि राजा करन अकादमी से पलक ने  59वें मिनट में गोल किया।

साई बी ने मुंबई स्कूल स्पोर्ट्स एसोसिएशन को एकतरफा 8-0 से मात दी। साई बी से ईदुला ज्योति  (चौथा व 25वां मिनट) और अंजली महतो (10वां व 33वां मिनट) ने दो-दो गोल दागे। स्नेहलता टोप्पो (12वां मिनट), विनम्रता (27वां), तान्या (43वां) व सुमिता (54वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।

हर हॉकी अकादमी ने हिम अकादमी को 7-1 गोल से हराया। हर अकादमी से सोनिया (17वां, 31वां, 50वां, 54वां मिनट) ने चार गोल दागे। मोनिका सिहाग (तीसरा, आठवां मिनट) ने दो गोल व प्रीति (38वां मिनट) ने एक-एक गोल किया। हिम अकादमी से मोनिका (49वां मिनट) ने एकमात्र गोल किया।

ये भी पढ़े : खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग : पहले दिन छह मैच, इन टीमों को मिली जीत

दूसरी ओर खालसा हॉकी अकादमी ने नवल टाटा हॉकी हाई परफारर्मेंस सेंटर  को 7-1 से मात दी। विजेता टीम से सिमरनजीत कौर (19वां, 42वां, 53वां, 56वां मिनट) ने अकेले चार गोल दागे। सोनी (नौवां), अमनदीप (21वां) व अंजली पंवार (27वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।

वहीं मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी और भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल के मध्य मैच 1-1 से ड्रा रहा। मध्य प्रदेश से ऋतिका (22वां) व भुवनेश्वर से जान्हवी प्रधान (35वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।

आज के परिणाम
  • साई ए ने राजा करन हॉकी अकादमी को 2-1 से हराया
  • हर हॉकी अकादमी ने हिम अकादमी को 7-1 से हराया
  • जय भारत हॉकी अकादमी व उत्तर प्रदेश हॉकी के मध्य मैच 3-3 से ड्रा
  • खालसा हॉकी अकादमी ने नवल टाटा हॉकी हाई परफारर्मेंस सेंटर  को 7-1 से हराया
  • साई बी ने मुंबई स्कूल स्पोर्ट्स एसोसिएशन को 8-0 से हराया
  • मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी व भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल के मध्य मैच 1-1 से ड्रा
कल के मैच (24 फरवरी) :
  • साई ए बनाम उत्तर प्रदेश हॉकी (सुबह 7:45 बजे)
  • प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी बनाम जय भारत हॉकी अकादमी (सुबह 9:30 बजे)
  • राजा करन हॉकी अकादमी बनाम हिम अकादमी (दोपहर 12:30 बजे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here