भारोत्तोलक महादेव वाडार को स्वर्ण, महाराष्ट्र की तालिका के शीर्ष पर पकड़ मज़बूत

0
195

चेन्नई : भारोत्तोलक महादेव वदार ने शनिवार को छठे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में लड़कों के 67 किग्रा में एक आसान स्वर्ण पदक के साथ टेबल-टॉपर महाराष्ट्र को मेजबान तमिलनाडु पर अपनी बढ़त को मज़बूत करने में मदद की।

सुबह के सत्र में निशानेबाजी, भारोत्तोलन और साइकिलिंग में दो-दो स्वर्ण पदक दाँव पर थे और महाराष्ट्र कम से कम तीन पदकों पर क़ब्ज़ा चाहता था।

लेकिन अंततः भारोत्तोलन में उसे केवल एक स्वर्ण, एक रजत और 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल वर्ग में एक कांस्य पदक मिल सका। इस तरह वह अपने पदकों की संख्या 29 स्वर्ण, 25 रजत और 31 कांस्य तक ले जाने में सफल रहा।

केआईवाईजी 2023

वदार ने स्नैच (113 किग्रा) और क्लीन एंड जर्क (140 किग्रा) के साथ कुल 253 के वजन के साथ स्वर्ण पदक जीता। तमिलनाडु के पी आकाश ने रजत पदक जीता जबकि ओडिशा के दीपक प्रधान ने कांस्य पदक जीता।

अंकुश लोखंडे ने जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में स्थित भारोत्तोलन क्एरेना में लड़कों के 61 किग्रा वर्ग में कुल 237 किग्रा वजन उठाकर महाराष्ट्र की झोली में रजत पदक डाला। ओडिशा के सदानंद बरिहा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से पांच किलोग्राम अधिक वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड के साथ भारोत्तोलक आरती तत्गुंती, एवी सुस्मिथा ने जीते स्वर्ण

इससे पहले, केरल के साइकिल चालक अलनीस लिली क्यूबेलियो ने लड़कियों की 60 किमी व्यक्तिगत रोड रेस का स्वर्ण पदक जीता जबकि चंडीगढ़ के जय डोगरा ने ईसीआर में लड़कों की 30 किमी टाइम ट्रायल में शीर्ष स्थान हासिल किया। पश्चिम बंगाल और तेलंगाना ने गुरु नानक कॉलेज शूटिंग रेंज से अपने खाते में एक-एक स्वर्ण पदक जोड़ा।

पश्चिम बंगाल के अश्मित चटर्जी ने 250.9 के फाइनल स्कोर के साथ 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता, जबकि हरियाणा के हिमांशु (250.6) और राजस्थान के मानवेंद्र सिंह शेखवंत (227.6) ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीता।

25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में, तेलंगाना के तनिष्क मुरलीधर नायडू ने 19 अंक बनाकर स्वर्ण पदक जीता। आंध्र प्रदेश के मुकेश निलावल्ली (18) और महाराष्ट्र के स्वराज भोंडावे (16) ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here