केके खरे सीसीबीडब्ल्यू रैपिड ओपन में चैंपियन, हिम्मिका सर्वश्रेष्ठ महिला

0
74

लखनऊ। लखनऊ के वरिष्ठ खिलाड़ी केके खरे ने सीसीबीडब्ल्यू रैपिड ओपन शतरंज टूर्नामेंट का खिताब शतरंज खिलाड़ियों की दो पीढ़ियों को पीछे छोड़ते हुए जीता। इस स्पर्धा में कड़ी चुनौती के बाद सातवें व अंतिम राउंड के बाद केके खरे व आरिफ अली के 6-6 अंक रहे लेकिन टाईब्रेक के चलते आरिफ अली को दूसरा स्थान मिला।

राज्य शतरंज कम्युनिटी के लिए एक बड़े प्रेरणा स्त्रोत केके खरे ने 62 साल की उम्र में अपनी पहली फिडे अंतर्राष्ट्रीय शतरंज रेटिंग हासिल की थी, जहां किशोर शतरंज प्रतिभाओं की भरमार है।

विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस के उपलक्ष्य में युवाओं में अपने बड़ों से सीखने के बारे में जागरूकता लाने के लिए द चरंज प्लाजा, हजरतगंज में आयोजित इस टूर्नामेंट में हिम्मिका अमरनानी ने अपनी सामान्य आक्रामक शैली से शतरंज खेलते हुए सर्वश्रेष्ठ महिला का पुरस्कार जीता।

वहीं कानपुर के प्रशांत द्विवेदी ने जूनियर वर्ग में शानदार उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। प्रगयराज के नौ वर्षीय मोहम्मद इस्माइल सिद्दीकी ने ओपन श्रेणी में दिग्गजों के बीच शतरंज खेलने का विकल्प चुना और अपने पिता राशिद के साथ सर्वश्रेष्ठ फैमिली टीम का पुरस्कार अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें : सईद अहमद ने जीता सीसीबीडब्लू चेस फॉर फ्रीडम शतरंज टूर्नामेंट

ह्रोथबर्टिना हिल्टन और वेद ने सर्वश्रेष्ठ मिश्रित युगल टीम पुरस्कार जीता तो अभिवादन शुक्ला ने ब्रेव बिगिनर पुरस्कार की ट्रॉफी अपने नाम की। कॉर्पोरेट हेड हर्ष वडवानी और फैशन इंफ्लुएंसर डेजी सोनल मिश्रा ने पुरस्कार प्रदान किए।

अन्य शीर्ष परिणामः
  • अंडर-10:- प्रथम-द्वितीय अभिज्ञान कटियार, अभिराज 5 अंक, तृतीय : वियान अग्रवाल 4.5 अंक
  • अंडर-13:- प्रथम-तृतीय : आद्यांश सिंह,: दिब्बायन चक्रवर्ती और अद्विक त्रिपाठी 5.5 अंक
  • अंडर-16:- प्रथम : राची यादव 5.5 अंक, द्वितीय : उज्ज्वल राज श्रीवास्तव 5 अंक, तृतीय : कुशाग्र पांडेय 4.5 अंक
  • वरिष्ठ नागरिकः- प्रथम : कमलेश कुमार केशरवानी 4 अंक, द्वितीय-चतुर्थ : क्रांति कुमार गुप्ता, शरद कुमार पांडेय, आरपी गुप्ता 3 अंक
  • अंडर-16 रेटेडः- प्रथम : चिन्मय वाजपेयी 5 अंक, द्वितीय- तृतीय : कृष्ण तेजस टी, दक्ष सुराना 4 अंक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here