कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब ने आरईपीएल क्रूसेडर्स को 65 रन से हराया

0
110

लखनऊ। कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब ने स्पर्श जैन (18 रन, 2 विकेट) के हरफनमौला कमाल और गेंदबाजों के उपयोगी प्रदर्शन के सहारे जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग में आरईपीएल क्रूसेडर्स को 65 रन से पराजित किया। चौक स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में आरईपीएल क्रूसेडर्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया।

जी20 बीबीडी सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग

कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 40 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 37 ओवर में 211 रन बनाये। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज अंश चौधरी ने 20 व विवेक सिंह ने 18 रन बनाते हुए पारी की शुरुआत की, ये दोनों 65 रन के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गए।

टीम से तीसरे नंबर पर उतरे दीपक कुमार (23) ने आदित्य सिंह (31) के साथ मिलकर पारी को संभाला। दीपक को सजल की गेंद पर शुभम ने कैच लपक कर आउट किया तो आदित्य सिंह क्षितिज की गेंद पर शाश्वत को डीप स्क्वेयर पर कैच थमा बैठे।

फिर हिमांशु द्विवेदी (40) व अरविंद राजपूत (25) ने पारी को संभाला और पांचवे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। हिमांशु द्विवेदी ने 27 गेंदों पर 4 चौके व दो छक्के से 40 रन की पारी खेली। अरविंद राजपूत ने 42 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके भी जड़े।

ये भी पढ़ें : नार्थ ईस्टर्न रेलवे (एनईआर) की जीत में शिवम दीक्षित व उपेंद्र यादव का कमाल 

इन दोनों के विकेट गिरने के बाद टीम की पारी फिर लड़खड़ा गयी और सिर्फ कृतुराज सिंह नाबाद 20 और स्पर्श जैन 18 रन बना कर कुछ प्रतिरोध कर सके। आरईपीएल क्रूसेडर्स से सजल वर्मा ने 8 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट हासिल किये।

अभय द्विवेदी ने 5 ओवर में एक मैडन के साथ 17 रन देकर 2 विकेट झटके। धनंजय यादव और क्षितिज मिश्रा को एक-एक विकेट मिले। जवाब में आरईपीएल क्रूसेडर्स लक्ष्य का पीछा करते हुए 34.2 ओवर में 146 रन ही बना सका और जीत से 65 रन दूर रह गया।

टीम को शाश्वत पाण्डेय (42 रन, 69 गेंद, 3 चौके) और हिमांशु सिंह (36 रन, 44 गेंद, 5 चौके) ने पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी कर तेज शुरुआत दी। हालांकि उन्हें अन्य बल्लेबाजों का पर्याप्त सहयोग नहीं मिल सका। इसके अलावा सातवे नंबर पर उतरे शुभम राय 32 गेंदों पर 2 चौके से 19 रन बनाकर दहाई का आंकड़ा पार कर सके।

कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब से अनिकेत सिंह ने 6.2 ओवर में 23 रन बनाकर 3 विकेट हासिल किये। स्पर्श जैन ने 35 और फैजानुल रहमान ने 28 रन देकर 2-2 विकेट हासिल किये।

अंश चौधरी व बंटी बिंद को एक-एक विकेट मिले। मैन ऑफ़ द मैच कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के स्पर्श जैन चुने गए। लीग में कल 13 फरवरी को कूह स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब व यूथ क्रिकेट क्लब के बीच चौक स्टेडियम पर मैच खेला जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here