आईटीएफ जे30 : लक्ष्मी और शंकर ने जमाई धाक, बने सिंगल्स चैंपियन

0
177

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट जूनियर आईटीएफ का खिताब बालिका वर्ग में लक्ष्मीसिरी डोन्डू और बालक वर्ग में शंकर हेस्नाम ने जीत लिया।

शीर्ष वरीयता प्राप्त लक्ष्मी ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरुप खेलते हुए पांचवी वरीयता प्राप्त ऐश्वर्या जाधव को सीधे सेटों में हरा दिया। वहीं बालक वर्ग में शंकर हेस्नाम ने बड़ा उलटफेर करते हुए शीर्ष वरीयता प्राप्त के.महालिगम अखिलेंदेश्वरी को फाइनल में हराकर खिताब अपने नाम कर लिया।

बालिका वर्ग के फाइनल में लक्ष्मीसिरी ने ऐश्वर्या जाधव को सीधे सेट में 6-3,6-1 से हरा दिया। लक्ष्मी ने पूरे मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। एक घंटा पचास मिनट तक चले मैच के बीच-बीच में ऐश्वर्या ने अपने खेल की चमक दिखाई पर लक्ष्मी ने अपनी कोर्ट कवरेज और ग्राउंड स्ट्रोक्स से उसे वापसी नहीं करने दी।

बालक वर्ग के फाइनल में शानदार टेनिस देखने के मिला। 2 घंटा 45 मिनट तक चले इस रोलर कोस्टर टेनिस मैच में दूसरी वरीयता शंकर हेस्नाम ने जीत दर्ज की। शंकर ने शीर्ष वरीयता प्राप्त के.महालिंगम अखिलेंदेश्वर को तीसरे सेट तक खिंचे मैच में 4-6,7-5,6-4 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

ये भी पढ़ें : महिका-लक्ष्मीसिरी और ओजस-अधिराज की जोड़ियों ने जीता युगल खिताब

महालिंगम ने पहला सेट आसानी से जीत लिया। दूसरे सेट में शंकर ने अपनी अनफोर्सड एरर पर कंट्रोल किया और सेट को 7-5 से जीत लिया। वहीं तीसरे सेट में शंकर की दो बार सर्विस ब्रेक हुई पर 0-4 से पीछे होने बाद शंकर ने लगातार छह गेम जीतकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

प्रतियोगिता का समापन और विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण प्रसार भारती के चेयरमैन और यूपीटीए के अध्यक्ष नवनीत सहगल ने किया। आईपीएस  अधिकारी यूपी शासन के एडीजी ट्रैफिक बीडी पॉल्सन, आईएएस भूपेंद्र चौधरी मौजूद थे। इस अवसर यूपीटीए सचिव पुनीत अग्रवाल, उपाध्यक्ष ब्रिगेडियर ए.के.सिन्हा, हेडकोच विजय पाठक, टेक्निकल हेड समित केसरी भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here