जल और ऊर्जा संचय के सीखे गुर, दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

0
133

लखनऊ। बच्चों ने जल बिजली और पानी बचाने के गुर सीखे। चित्र बनाकर पर्यावरण सरंक्षण के संदेश दिए। इंदिरा नगर के संस्कार पब्लिक स्कूल में पर्यावरण सरंक्षण को समर्पित संस्था वृक्ष कल्याणम ने कार्यक्रम किया। उर्जा संरक्षण कार्यशाला की और बच्चों की पर्यावरण संरक्षण पर चित्रकला प्रतियोगिता भी हुई।

इंदिरा नगर के संस्कार पब्लिक स्कूल में हुईं बाल प्रतियोगिताएं

प्रतियोगिता में तीसरी से आठवीं तक के 100 बच्चों ने भाग लेकर उत्साह दिखाया। कार्यशाला में वृक्ष कल्याणम के सचिव इंजीनियर बिपिन कांत ने बच्चों को बिजली, पानी एवं पर्यावरण बचाने के बारे में जानकारी दी। बच्चों से उनकी जानकारी साझा की और उनके सवालों के उत्तर दिये।

स्कूल की प्रधानाचार्या माला अग्रवाल ने भी बच्चों को संबोधित किया। स्कूल के अध्यापकों बीनू श्रीवास्तव, अंकिता दुबे, प्रीति नाईनाल के साथ संस्था के देव शर्मा, सौरभ, आईके भारद्वाज, एसके खरे, इला शर्मा व नीलम कांत, शीला व नूतन सहित अन्य संस्था व स्कूल के सदस्य, शिक्षक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : जो काम 2030 तक पूरा होना था, वह हमने लगभग पूरा कर लिया : गजेंद्र सिंह शेखावत

सचिव बिपिन कांत ने बताया कि हम ऐसे जागरुकता कार्यक्रम अन्य स्कूलों में निरंतर आयोजित कर रहे हैं। हमारा उद्देश्य बच्चों को पर्यावरण सरंक्षण के प्रति जागरुक करना है। प्रतियोगिता के विजेताओं सार्वजनिक कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here