लीजेंड्स लीग क्रिकेट : गुजरात जाएंट्स की गेंदबाजी, मणिपाल टाइगर्स के 120 रन 

0
294
गुजरात जायंट्स के खिलाफ शॉट खेलते मणिपाल टाइगर्स के मोहम्मद कैफ
गुजरात जायंट्स के खिलाफ शॉट खेलते मणिपाल टाइगर्स के मोहम्मद कैफ

लखनऊ। गुजरात जाएंट्स ने अपनी अनुशासित गेंदबाजी के दम पर सोमवार को इकाना के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में जारी लीजेंड्स लीग क्रिकेट लीग के अपने दूसरे मैच में मणिपाल टाइगर्स को 120 रनों पर रोक दिया।

गुजरात ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए लगातार अंतराल पर मणिपाल के विकेट चटकाए। पिछले मैच के हीरो रहे लोकल ब्वाय मोहम्मद कैफ (24) ने एक अन्य लोकल ब्वॉय रविकांत शुक्ला (32) के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी कर हालात को संभालने की कोशिश की लेकिन वे नाकाम रहे।

राय बरेली निवासी रविकांत मणिपाल के सर्वोच्च स्कोरर रहे। रविकांत ने 32 गेंदों का सामना कर दो चौके लगाए। कैफ ने 29 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का लगाया। अंतिम पलों में कप्तान हरभजन सिंह ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 9 गेदों पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 18 रन बनाए।

ये भी पढ़े : अपनी बल्लेबाजी से फिर से फैंस का दिल जीतना चाहते हैं वीरेंद्र सहवाग

प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर चल रही गुजरात की ओर से अशोक डिंडा और तिलकरत्ने दिलशान ने दो-दो विकेट लिए जबकि रयाड इमरिट और थिसारा परेरा को एक-एक सफलता मिली। गुजरात के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने बड़ी समझदारी से सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का सीजन 2 चार-टीमों का फ्रैंचाइज़ी मॉडल है। कोलकाता और लखनऊ के अलावा इसके मैच नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में भी खेले जाएंगे। लीजेंड्स लीग में सिर्फ महिला मैच अधिकारियों की भागीदार सुनिश्चित की गई है। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, किसी टूर्नामेंट की सभी अधिकारी महिलाएं हों और वे सभी आईसीसी में सूचीबद्ध हैं।

ये भी पढ़े : इकाना स्टेडियम में बत्ती गुल, रूक गया मैच, लाइव टेलीकास्ट में सबने देखा

डिज्नी स्टार इस लीग का आधिकारिक प्रसारक है। लीग के सभी 16 मैचों सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है। साथ ही डिज्नी+हॉटस्टार पर चार भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में इसकी स्ट्रीमिंग भी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here