लीजेंड्स लीग क्रिकेट: कल हुई थी बत्ती गुल, आज खिलाड़ी के कमरे में निकला सांप

0
405
फोटो : साभार सोशल मीडिया
फोटो : साभार सोशल मीडिया

लखनऊ। लखनऊ में चल रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट के मैच में एक दिन पहले अटल इकाना स्टेडियम में फ्लडलाइट की बत्ती गुल होने और दोपहिया वाहनों की पार्किंग एलाउड न करने के दूसरे दिन एक नया विवाद खड़ा हो गया।

हालांकि ये मामला स्टेडियम की जगह खिलाड़ी जिस होटल ताज में ठहरे है, उससे जुड़ा है जहां ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के कमरे में सांप निकल अया। इस मामले में विशेषज्ञों की माने तो ये भारतीय भेड़िया सांप (Indian Wolf Snake) है जो बिना जहर के सांपों की एक प्रजाति है लेकिन ये घटना हैरान करने वाली है।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के कमरे में सांप निकलने से हड़कंप

दरअसल लीग की टीम इंडिया कैपिटल्स भी लखनऊ में मैच खेलने पहुंची है। इस टीम में मशहूर ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन भी शामिल है जो लखनऊ में  गोमतीनगर स्थित पांच सितारा  होटल ताज में ठहरे है। आज वो उस समय हैरान रह गए और परेशान भी जब उनके होटल के कमरे में एक सांप निकल आया।

ये भी पढ़े : इकाना स्टेडियम में बत्ती गुल, रूक गया मैच, लाइव टेलीकास्ट में सबने देखा

हालांकि सांप को देखकर हड़बड़ाए होटल स्टाफ ने उस सांप को पकड़ लिया लेकिन इस पूरे मामले से होटल ताज की व्यवस्था पर सवालिया निशान लग गया। इस मामले में मिशेल जॉनसन ने इस सांप की फोटो खींची और अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर डालते हुए मजाकिया अंदाज में लोगों से पूछ डाला कि आखिर ये कौन सा सांप यहां है।

इंस्टाग्राम पर फोटो साझा कर पूछा, बताइए कौन सा सांप है

इसी के साथ उन्होंने एक अन्य पोस्ट में लिखा कि लखनऊ में रहना काफी इंट्रेस्टिंग रहा। मिशेल जानसन ने पूछा कि क्या कोई बता सकता है कि यह कौन सा सांप है?

इंडिया कैपिटल्स लीग में अपना मैच 21 सितंबर को भीलवाड़ा किंग्स के खिलाफ खेलेगी। हालांकि इस घटना से आयोजकों के अलावा होटल ताज के प्रबंधन पर भी सवालिया निशान लग गया। दरअसल सांप निकलने का मामला एक हैरानी भरा मामला है।

विशेषज्ञों की राय- इंडियन वुल्फ स्नेक, बिना जहर वाला सांप

इस मामले में वन्य जीव संरक्षण वादी दया समिति लखनऊ के सैयद अली हसनैन आब्दी फ़ैज़  ने इस सांप की फोटो देखकर अपनी राय दी कि इस सांप को भारतीय भेड़िया सांप (Indian Wolf Snake)  कहा जाता है। ये बिना जहर का सांप होता है जो दक्षिण एशिया और दक्षिण पूर्व एशिया में पाए जाने वाले गैर-सांपों की एक प्रजाति है।

ये भी पढ़े : लीजेंड्स लीग क्रिकेट : गुजरात जाएंट्स की गेंदबाजी, मणिपाल टाइगर्स के 120 रन 

उन्होंने कहा कि लोग जानकारी के भाव में इसे विषैला सांप समझते हैं लेकिम ऐसा नहीं है, ये विषहीन सांप है। इसका नाम भेड़िया सांप या वुल्फ स्नेक इसके पीछे की ओर मुड़े हुए दाँत के कारण पड़ा हैं।

हालांकि यह दूर से देखने मे करैत जैसा दिखाई पड़ता हैं लेकिन रंग-रूप में यह करैत से भिन्न होता हैं, पीठ का रंग भूरा होता है जिसपर पीली-उजली धारियाँ होती है जबकि करैत का पीठ का रंग काला होता है जिसपर दूधिया सफेद धारियाँ होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here