एलएलसी 2024: कोणार्क सूर्याज ओडिशा के खिलाफ इंडिया कैपिटल्स तैयार

0
43

सूरत : जीएमआर ग्रुप की फ्रेंचाइजी इंडिया कैपिटल्स, लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) 2024 के अपने तीसरे मुकाबले के लिए तैयार है, जहां वे लीग के नौवें मैच में कोणार्क सूर्याज ओडिशा का सामना करेगी। यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला कल लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम, सूरत में खेला जाएगा।

दोनों टीमें लीग में अपनी गति बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण जीत हासिल करना चाहेंगी। एक जीत और एक हार के साथ, इंडिया कैपिटल्स फिलहाल 2 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है, जबकि ओडिशा दूसरे स्थान पर है।

इंडिया कैपिटल्स और कोणार्क सूर्य ओडिशा के बीच यह मुकाबला 29सितंबर 2024 (शनिवार) को शाम7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारित होगा। प्रशंसक इस मैच को फैनकोड पर लाइव स्ट्रीम भी कर सकते हैं।

इंडिया कैपिटल्स ने अपने अभियान की शुरुआत रोमांचक जीत के साथ की थी, लेकिन पिछले मैच में उन्हें सदर्न सुपर स्टार्स से हार का सामना करना पड़ा था।

बेन डंक और एशले नर्स की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद, टीम 171/4 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद 4विकेट से हार गई थी। वहीं कोणार्क सूर्याज ने मणिपाल टाइगर्स को कम स्कोर वाले रोमांचक मुकाबले में हराकर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की थी जबकि उनका पिछला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

मैच से पहले, इंडिया कैपिटल्स के कप्तान इयान बेल ने कहा, “हम ओडिशा की चुनौती के लिए तैयार हैं। टीम पिछली हार के बाद वापसी करने के लिए प्रतिबद्ध है, और हमने कुछ क्षेत्रों में सुधार किया है ताकि हम बेहतर प्रदर्शन कर सकें। हमारा ध्यान अच्छी क्रिकेट खेलने, अपनी योजनाओं को बेहतर तरीके से लागू करने और जीत हासिल करने पर है।

अब नए स्थल पर अपने पहले मैच के साथ, कैपिटल्स कोणार्क सूर्याज ओडिशा के खिलाफ मजबूत वापसी करने का लक्ष्य रखेंगे। कप्तान इयान बेल सही रणनीतिक बदलाव पर ध्यान देंगे और टीम को एकजुट होकर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेंगे। बेन डंक, जो इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में हैं, टीम के प्रमुख खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

ड्वेन स्मिथ, नमन ओझा, इयान बेल, एशले नर्स और कॉलिन डी ग्रैंडहोम जैसे अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ी भी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। गेंदबाजी में धवल कुलकर्णी, क्रिस म्पोफू, राहुल शर्मा, इकबाल अब्दुल्ला और परविंदर अवाना विपक्षी टीम की रन गति को रोकने का प्रयास करेंगे।

ये भी पढ़ें : Legends League: सदर्न सुपरस्टार्स ने चार विकेट से जीता मुकाबला

ये भी पढ़ें : इंडिया कैपिटल्स लीजेंड्स लीग क्रिकेट का चैंपियन, भीलवाड़ा को 104 रन से हराया

इरफान पठान की कप्तानी में, कोणार्क सूर्याज ओडिशा इंडिया कैपिटल्स के लिए कड़ी चुनौती पेश कर सकते हैं। अंबाती रायुडू, केविन ओ’ब्रायन, रॉस टेलर और पठान बंधुओं के साथ उनकी मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप खेल पर हावी होने का प्रयास करेगी।

वहीं शाहबाज नदीम और विनय कुमार की अगुवाई में उनका गेंदबाजी आक्रमण शुरुआती दबाव डालने में सक्षम है, और उनके स्पिनर इंडिया कैपिटल्स के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। ओडिशा की टीम अपने मजबूत फॉर्म को जारी रखते हुए एक और जीत दर्ज करना चाहेगी।

दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए जीत की तलाश में हैं, और अनुभवी खिलाड़ियों से सजी इन दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एक और रोमांचक मैच होने की उम्मीद है।

इंडिया कैपिटल्स: इयान बेल (कप्तान), किर्क एडवर्ड्स, ड्वेन स्मिथ, बेन डंक, नमन ओझा, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, इकबाल अब्दुल्ला, ध्रुव रावल, धवल कुलकर्णी, एशले नर्स, परविंदर अवाना, पंकज सिंह, पवन सुइयाल, क्रिस म्पोफू, बरिंदर सरन, भारत चिपली और फैज़ फजल

कोणार्क सूर्याज ओडिशा: इरफान पठान (कप्तान), यूसुफ पठान, केविन ओ’ब्रायन, रॉस टेलर, विनय कुमार, रिचर्ड लेवी, दिलशान मुनावीरा, शाहबाज नदीम, फिदेल एडवर्ड्स, बेन लॉफलिन, राजेश बिश्नोई, प्रवीण ताम्बे, दीवेश पठनिया, केपी अपन्ना, अंबाती रायुडू और नवीन स्टीवर्ट

कैपिटल्स का एलएलसी 2024 शेड्यूल:

  • 21 सितंबर: इंडिया कैपिटल्स बनाम टोयम हैदराबाद – इंडिया कैपिटल्स ने 1 रन से जीता
  • 25 सितंबर: इंडिया कैपिटल्स बनाम सदर्न सुपर स्टार्स – सदर्न सुपर स्टार्स ने 4 विकेट से जीता
  • 29 सितंबर: इंडिया कैपिटल्स बनाम कोणार्क सूर्याज ओडिशा – सूरत – शाम 7 बजे IST
  • 30 सितंबर: इंडिया कैपिटल्स बनाम मणिपाल टाइगर्स – सूरत – शाम 7 बजे IST
  • 4 अक्टूबर: इंडिया कैपिटल्स बनाम कोणार्क सूर्याज ओडिशा – जम्मू – दोपहर 3 बजे IST
  • 7 अक्टूबर: इंडिया कैपिटल्स बनाम गुजरात ग्रेट्स – जम्मू – शाम 7 बजे IST
  • 10 अक्टूबर: इंडिया कैपिटल्स बनाम मणिपाल टाइगर्स – श्रीनगर – शाम 7बजे IST

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here