हरे-भरे कल के लिए एलएसजी 10के रन, खुशबू और अक्षय रहे अव्वल, लोगों में खूब दिखा जोश

0
183

लखनऊ। ‘रन टुडे फॉर ग्रीनर टुमारो’ यानी कि हरे-भरे कल के लिए आज दौड़ें। जी हां, लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से रविवार सुबह 1090 चौराहे से शुरू हुई एलएसजी 10 किमी रन में बच्चे, बड़े, बुजुर्ग सभी इसी उद्देश्य को लेकर जमकर दौड़े और लखनऊ सुपर जाइंट्स के लिए अपने प्रेम और समर्थन को दर्शाकर उत्साह व रोमांच भर दिया।

लखनऊ सुपर जाइंट्स के कोच जस्टिन लैंगर, लांस क्लूजनर व जोंटी रोड्स ने दिखाई नीली झंडी

एलएसजी के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर, सहायक कोच लांस क्लूजनर, फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स ने धावकों के साथ गीत-संगीत पर डांस कर और उन्हें सेल्फी देकर समां बांध दिया।

सुबह छह बजे से आयोजित 10 किमी दौड़ के साथ ही पांच किलोमीटर की फन रन का भी आयोजन किया गया। करीब 2,500 से ज्यादा लोगों ने प्रतिभाग किया।

एलएसजी के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर, सहायक कोच लांस क्लूजनर, फील्डिंग कोच जोंटी रोड्स, एलएसजी के सीईओ कर्नल विनोद बिष्ट व डिप्टी सीईओ सत्यम त्रिवेदी ने दौड़ को एलएसजी की नीली झंडी दिखाकर रवाना किया।

एलएसजी 10के रन में गीत-संगीत पर कोचों के साथ ही जमकर झूमे क्रिकेट प्रेमी

डिप्टी सीईओ ने बताया कि एलएसजी सभी धावकों के लिए लखनऊ में एक पेड़ लगाएगा और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देगा। यह दौड़ लखनऊ के लोगों को फिट और लखनऊ शहर को हरा-भरा बनाने के लिए आयोजित की गई है। अगले वर्ष इसे और बड़े स्तर पर आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें : जस्टिन लैंगर, क्लूजनर व रोड्स की निगरानी में एलएसजी खिलाड़ियों ने जमकर किया अभ्यास

जोंटी रोड्स ने कहा कि दौड़ हर खेल की जननी है। लोगों को फिट रहने के लिए दौड़ना जरूरी है। जस्टिन लैंगर ने कहा कि लखनऊ प्रेम की नगरी है। लोगों का सुपर जाइंट्स के प्रति प्रेम देखकर पूरी टीम उनकी आभारी है।

इस दौरान एलएसजी की ओर से धावकों के लिए विशेष सेल्फी प्वाइंट बनाया गया था और जलपान की भी व्यवस्था की गई थी। दौड़ संपन्न होने के बाद सभी धावकों को मेडल प्रदान किया गया। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस फोर्स तैनात रही।

खुशबू और अक्षय ने जीती 10 किलोमीटर रन

लखनऊ से मोहनलालगंज क्षेत्र के बख्तोरीखेड़ा गांव की रहने वाली खुशबू महिला वर्ग में विजेता बनी तो गोंडा जिले के रहने वाले अक्षय कुमार पुरुष वर्ग में विजेता बने।

खुशबू ने बताया कि वह पहले भी कई दौड़ जीत चुकी हैं। किसान परिवार की खुशबू ने केवल आठवीं तक पढ़ाई की है। वहीं, अक्षय कुमार ने बताया कि वह आईटीआई से डिप्लोमा कोर्स कर रहे हैं। वह केन्या के एथलीट किपचोगे का रिकार्ड तोड़ना चाहते हैं।

डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेटर्स ने भी की रेस

रेस को लेकर रहा लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। सुबह पांच बजे से ही लोग यहां पहुंचना शुरू हो गए। रजिस्ट्रेशन के आधार पर उन्हें टी-शर्ट का वितरण किया गया। कई बुजुर्ग भी इस दौड़ में शामिल हुए और एलएसजी के दिग्गज कोचों के साथ सेल्फी लेते नजर आए।

यही नहीं, इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के कप्तान सोमजीत सिंह, डिफरेंटली एबल्ड क्रिकेट काउंसिल ऑफ इंडिया (डीसीसीआई) के ज्वाइंट सेक्रेटरी स्क्वाड्रन लीडर अभय प्रताप सिंह (रिटायर्ड) भी पहुंचे और पांच किमी की दौड़ में शामिल हुए।

ये भी पढ़ें : जयपुरिया कनपुरिया जाइंट्स ने जीता सुपर जाइंट्स कप का खिताब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here