लखनऊ हॉकी लीग : साई लखनऊ का दबदबा, पुरुष टीम ने भी जीता खिताब

0
307

लखनऊ। महिला टीम के बाद अब पुरुष टीम की खिताबी जीत ने लखनऊ हॉकी लीग में साई लखनऊ ने अपनी बादशाहत कायम की।

गोमतीनगर विजयंतखंड स्थित सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए पुरुष वर्ग के फाइनल में पिछले संस्करण की विजेता साई लखनऊ ने स्पोर्ट्स हास्टल को 6-1 से मात देकर विजेता ट्राफी अपने नाम की। साई लखनऊ की ओर से ललित नेगी ने तीन जबकि अक्षय दुबे ने दो गोल दागे।

साई लखनऊ का खिताब पर कब्जा बरकरार, स्पोर्ट्स हास्टल को 6-1 से दी मात

साई के खिलाड़ियों की ओर से दागे गए 6 गोल में से तीन पेनाल्टी कार्नर से निकले। मैच के शुरु से ही दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई। इसी बीच विरोधी टीम के खिलाड़ी की गलती से साई लखनऊ को दूसरे ही मिनट में पेनाल्टी कार्नर मिला जिस पर अक्षय दुबे ने गोल दागा।

दूसरे क्वार्टर में ललित नेगी ने अपना कमाल दिखाए और खेल के 22वें व 25वें मिनट में प्रतिद्वंद्वी टीम के डिफेंस को भेदते हुए लगातार दो गोल दागे। तीसरे क्वार्टर में स्पोर्ट्स हास्टल को खेल के 42वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को शाहरुख अली ने गोल में तब्दील कर स्कोर 3-1 किया।

ये भी पढ़ें : साई की लड़कियां चैंपियन, 1-0 की हार से एसएसबी का सपना टूटा

वहीं चौथे क्वार्टर में साई लखनऊ के खिलाड़ियो ने दबदबा बनाए रखा। इस दौरान अक्षय दुबे ने 51वें मिनट में मैदानी गोल दागा। वहीं ललित नेगी ने 58वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर और नितिन ने 59वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दाग साई लखनऊ को 6-1 से बढ़त दिला दी जो अंत तक कायम रही।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि एमएलसी पवन सिंह चौहान ने विजेता व उपविजेता टीम को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर लखनऊ के ओलंपियन, अंतर्राष्ट्रीय व सीनियर हॉकी खिलाड़ियों को लखनऊ हॉकी की ओर से सम्मानित भी किया गया।

सम्मानित होने वाले खिलाड़ी

अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी खेल निदेशक डा.आरपी सिंह, ओलंपियन सैयद अली व सुजीत कुमार, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी रजनीश मिश्रा, गजेंद्र सिंह, एमएस बोरा, आरके टंडन, एमएल शाह, इनायत उल्लाह, रंजना गुप्ता, हॉकी लखनऊ के सचिव अविनाश श्रीवास्तव।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here