बालिका हॉकी में लखनऊ हास्टल चैंपियन, जाने अन्य खेलों का हाल

0
190

लखनऊ। केंद्रीय विद्यालय कैंट ने आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में बालक खो-खो का खिताब जीत लिया। दूसरी ओर बालिका कबड्डी में राजकीय विकास नगर की टीम चैंपियन बनी।

वहीं हैंडबॉल में केडी सिंह बाबू स्टेडियम प्रथम और केडी सिंह बाबू स्टेडियम ने बालक वर्ग के फाइनल में और केडी सिंह बाबू स्टेडियम और अलीगंज प्रथम ने बालिका वर्ग के फाइनल में जगह बना ली। बालिका हॉकी में लखनऊ हास्टल और बालक टेबल टेनिस में वीर वाल्मीकि वबालिका टेबल टेनिस में सौम्या ने खिताब जीते।

आजादी के अमृत महोत्सव पर खेलकूद प्रतियोगिता

रविवार को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुई स्पर्धाओं में ताइक्वाण्डो में वैभव बनौधा, गौरांग शुक्ला, वैभव सिंह, निलेश आर्या, दिव्यांश श्रीवास्तव, आराध्या, इरा मिश्रा, नव्या और खुशी ने पहला स्थान हासिल किया।

बालिका कबड्डी का फाइनल फाइनल मैच राजकीय विकास नगर बनाम जस एकेडमी के मध्य हुआ जिसमें दोनो ही टीमों में कड़ी टक्कर हुई। दोनो ही टीमें 35-35 के स्कोर पर बराबरी पर रही लेकिन अंतिम मिनट में जुटाए एक अंक से राजकीय विकास नगर ने खिताब जीत लिया।

बालक वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता चौक स्टेडियम में हुई। फाइनल मैच केंद्रीय विद्यालय कैंट बनाम केंद्रीय विद्यालय आरडीएसओ के मध्य हुआ जिसमें केंद्रीय विद्यालय कैंट ने एक अंक से खिताबी जीत दर्ज की।

हॉकी प्रतियोगिता गोमतीनगर विजयंतखंड के मिनी स्टेडियम में हुई। बालिका वर्ग के पहले मैच में वीर शिवाजी हॉकी अकादमी ने स्पोर्ट्स हास्टल बी को 1-0 से, लखनऊ हास्टल ने मो.शाहिद एकादश को 3-0 से हराया। इसके बाद फाइनल मुकाबले में लखनऊ हास्टल ने वीर शिवाजी हॉकी अकादमी को 1-0 से हराया।

ये भी पढ़े : हैंडबॉल में केडी सिंह के बालकों ने जीते तीन मैच

बालक टेबल टेनिस के फाइनल में वीर वाल्मीकि ने ओमकार को 3-2 से और बालिका टेबल टेनिस के फाइनल में सौम्या चंद्रा ने स्वैश चंद्राको 3-2 से हराया।

बालक हैंडबॉल के सेमीफाइनल में केडीसिंह बाबू स्टेडियम-प्रथम ने अलीगंज-प्रथम को 9-7 से और केडीसिंह बाबू स्टेडियम-द्वितीय ने चौक स्टेडियम को 13-7 से हराया। बालिका हैंडबॉल में केडी सिंह बाबू ने अलीगंज-द्वितीय को 4-0 से और अलीगंज-प्रथम ने गोमतीनगर- प्रथम को 4-0 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here