लखनऊ मंडल यूथ योगासन टीम ने झटके 7 स्वर्ण समेत 15 पदक

0
142

लखनऊ। लखनऊ मंडल की बालिका यूथ योगासन टीम ने हाल ही में वाराणसी मंडल में आयोजित यूपी यूथ बालिका मिनी ओलंपिक गेम्स में अपनी तकनीक का कमाल दिखाया और 7 स्वर्ण, 6 रजत व 2 कांस्य सहित कुल 15 पदक जीते।लखनऊ के लिए पायल व देवांशी यादव ने अंडर-14 आर्टिस्टिक पेयर में स्वर्ण जीते।

यूपी यूथ बालिका मिनी ओलंपिक गेम्स

वहीं अंडर-19 आर्टिस्टिक ग्रुप में भूमि तिवारी, प्रसन्ना बाजपेयी, आस्था शर्मा, सृष्टि सोनकर व अनाहिता को स्वर्णिम सफलता मिली। टीम कोच मालविका बाजपेयी ने बताया कि इन खेलों के अंतर्गत योगासन की स्पर्धा गत 16 से 18 नवंबर 2023 तक मां दुर्गा सीनियर सेकेंडरी स्कूल जौनपुर में हुई थी।

इसमें अंडर-14 ट्रेडीशनल टीम इवेंट में पायल, अग्रिमा, अन्वी सिंह राणा, एस.आराधना, देवांशी यादव और अंडर-19 आर्टिस्टिक सिंगल में भूमि तिवारी ने रजत पदक जीते। इसके अलावा अंडर-19 रिदमिक पेयर में अवनी शर्मा व नव्या को कांस्य पदक मिले।

ये भी पढ़ें : इंदिरा मैराथन : सेना के जसवंत बघेल सबसे तेज, जीती ट्रॉफी

इस चैंपियनशिप में लखनऊ के टीम कोच की भूमिका में शुभम कुमार व देवेश कुमार भी थे। लखनऊ मंडल के योगासन के पदक विजेता खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय,

उत्तर प्रदेश योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ऋषि पाल सिंह, उत्तर प्रदेश योग एसोसिएशन के महासचिव यश पाराशर और लखनऊ मंडल ओलंपिक संघ के संयोजक मो.तौहीद ने उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here